News In Brief Auto
News In Brief Auto

BMW ने भारत में BMW X4 M40i लॉन्च किया

Share Us

360
BMW ने भारत में BMW X4 M40i लॉन्च किया
27 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

जर्मन लक्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू BMW ने एक्स4 एसयूवी के एम स्पोर्ट वेरिएंट का टीज़र जारी किया है। इसके बाद ब्रांड ने अब घोषणा की है, कि नई X4 M40i SUV कल 26 अक्टूबर से भारतीय बाजार में बिक्री शुरू हो गई हैं। और शुरुआती लोगों के लिए X4 M प्रदर्शन संस्करण का सबसे हालिया संस्करण पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनावरण किया जा चुका है। बीएमडब्ल्यू ने पिछले साल मार्च में हमारे देश में फेसलिफ्टेड एक्स4 एसयूवी जारी की थी। और ऑटो प्रमुख ने इस साल की शुरुआत में इस मॉडल को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया। कि बीएमडब्ल्यू की बिल्कुल नई पेशकश सीबीयू मार्ग के माध्यम से भारतीय तटों पर आएगी। इसके अलावा मॉडल का भारत-स्पेक संस्करण उसी इंजन से सुसज्जित होने की संभावना है, जो वैश्विक-स्पेक मॉडल पर पाया जाता है। भारतीय कार खरीदारों के लिए आगामी बीएमडब्ल्यू के पास क्या है, इसके बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।

BMW X4 M40i SUV: स्टाइलिंग संकेत

जब बात उपस्थिति की आती है, तो BMW X4 M40i की ब्लैक-आउट किडनी ग्रिल अन्य मॉडलों से विशिष्ट है। काली पट्टी के साथ विशिष्ट ट्विन ग्रिल कॉन्फ़िगरेशन के विपरीत इसमें एक बड़ा सिंगल-पीस फ्रेम है। और पूर्ण एलईडी तकनीक हेडलाइट्स LED Technology Headlights का एक मानक घटक है। ये हेडलाइट्स ट्विन एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ आती हैं। एसयूवी 20-इंच एम हल्के मिश्र धातु पहियों पर चलती है। मॉडल को मानक X4 संस्करण से अलग करने के लिए एम स्पोर्ट बैजिंग को हर जगह देखा जा सकता है। अन्य स्टाइलिंग हाइलाइट्स में एलईडी टेललाइट्स के साथ-साथ स्किड प्लेट्स और ग्लॉस ब्लैक पेंट Skid Plates and Gloss Black Paint में तैयार ओआरवीएम शामिल हैं।

BMW X4 M40i SUV: पावरट्रेन और प्रदर्शन विवरण

नई एसयूवी के समान इनलाइन 6-सिलेंडर, 3.0-लीटर, एम ट्विनपावर टर्बो इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। यह इकाई अंतर्राष्ट्रीय मॉडलों में भी मौजूद है। इसके अतिरिक्त इंजन के साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक जोड़ी गई है। ट्रांसमिशन को स्पोर्ट और मैनुअल शिफ्ट मोड, स्टीयरिंग व्हील पर लगे पैडल शिफ्टर्स और लॉन्च कंट्रोल के साथ 8-स्पीड स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इंजन की अधिकतम शक्ति और टॉर्क आउटपुट क्रमशः 382bhp और 502Nm है। मॉडल का माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन इसे अपने आउटपुट को लगभग 11bhp तक बढ़ाने की अनुमति देता है। यह X4 M40i को पूरी तरह से बिजली पर 50 किलोमीटर तक यात्रा करने में सक्षम बनाता है। और 210 किमी/घंटा की शीर्ष गति के साथ कार पांच सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है।

BMW X4 M40i SUV: इंटीरियर और फ़ीचर सुइट

X4 M40i का इंटीरियर भी स्पोर्टी है। एक केंद्रीय फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल डिस्प्ले जो डैशबोर्ड के अधिकांश हिस्से पर कब्जा कर लेता है, और मानक के रूप में 10.25-इंच टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का घर है। टचस्क्रीन पैनल 12.3-इंच आकार में भी आता है, जो संभवतः एक विकल्प होगा। अपहोल्स्ट्री में नई स्पोर्ट्स सीटें जोड़ी गई हैं। एक तीन-ज़ोन स्वचालित जलवायु नियंत्रण भी शामिल है।

BMW X4 M40i SUV: अपेक्षित कीमत

भारत में बाज़ार में उतारे जाने से पहले BMW X4 की शुरुआती कीमत 71.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। यह देखते हुए कि आगामी मॉडल एक एम स्पोर्ट वैरिएंट है, कि लॉन्च के समय बीएमडब्ल्यू एक्स4 एम40आई एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 90 लाख रुपये के करीब होगी।