News In Brief Auto
News In Brief Auto

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर भारत में लॉन्च हुई

Share Us

459
बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर भारत में लॉन्च हुई
11 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

हाई-परफॉर्मेंस कार निर्माता बीएमडब्ल्यू BMW ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर लॉन्च 6 Series Gran Turismo M Sport Signature Launched कर दी है। इस कार को 75.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है, और इसका उत्पादन स्थानीय स्तर पर कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में किया गया है।

इच्छुक ग्राहक अब बीएमडब्ल्यू के अधिकृत शोरूम से या बीएमडब्ल्यू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चार पहिया वाहन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

नई बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर अब भारत में उपलब्ध है।

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर स्टाइलिंग:

बीएमडब्ल्यू 630i एम स्पोर्ट सिग्नेचर BMW 630i M Sport Signature एक आकर्षक एलईडी हेडलाइट सेटअप, तेजी से बनाए गए किनारों, किडनी के आकार की ग्रिल्स, बॉडी के रंग के दरवाज़े के हैंडल और कंपनी के लोगो के साथ विशाल बोनट के साथ आता है, जो कार बनाता है। पूरी तरह से सिर घुमाने वाले की तरह दिखें। इसके अलावा वाहन में एक ढलान जैसी छत भी है, जो कूप की भव्यता के साथ बहती है, जो इसे एक आदर्श भविष्य की स्टाइल देती है। आकर्षक एलईडी रियर-लाइट डिज़ाइन, मस्कुलर लाइनें और प्लेटेड दो फ्रीफॉर्म टेलपाइप कुछ स्टाइल तत्व हैं, जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि वे इसकी सड़क उपस्थिति में योगदान करते हैं।

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर फीचर्स:

प्रदर्शन-उन्मुख कार में 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले है, जिसे 12.3 इंच के बड़े कंट्रोल डिस्प्ले के साथ स्टीयरिंग व्हील के ठीक पीछे रखा गया है। यूनिट ड्राइवर को गति, आरपीएम, गियर पोजिशनिंग, ईंधन क्षमता और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी ट्रैक करने की अनुमति देती है। गाड़ी को फीचर्स के मामले में और अधिक उन्नत बनाने के लिए इसमें वॉयस कमांड तकनीक भी लगाई गई है, जिसके तहत यात्री अपने बीएमडब्ल्यू वर्चुअल असिस्टेंट से बात करके कुछ कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं।

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर इंजन:

नई लॉन्च की गई सेडान 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 1,550 - 4,400 RPM पर अधिकतम 254bhp की पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। जहां तक स्पीड की बात है, तो कंपनी का दावा है, कि यह चार पहिया वाहन महज 6.5 सेकंड में 0 -100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह Vikram Pawah President BMW Group India ने कहा कि बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो हर चाल के साथ लक्जरी को फिर से तैयार करता है। इसका विशिष्ट सुरुचिपूर्ण डिज़ाइन, विशाल आंतरिक सज्जा और उत्कृष्ट ड्राइविंग गतिशीलता इसके असाधारण चरित्र की बात करती है। विक्रम पवाह ने कहा एक क्रॉसओवर की व्यावहारिकता, एक स्पोर्ट्स कार की गतिशीलता, एक फास्टबैक के सिल्हूट और एक सेडान की विलासिता के साथ बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो हर पहलू में परिष्कृत है।