News In Brief Auto
News In Brief Auto

BluSmart ने Citroen के साथ समझौता किया

Share Us

171
BluSmart ने Citroen के साथ समझौता किया
19 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

अग्रणी फुल-स्टैक वर्टिकल इंटीग्रेटेड ई-मोबिलिटी राइड-हेलिंग सेवा और ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क कंपनी ब्लूस्मार्ट BluSmart ने अपने बेड़े में 4,000 इलेक्ट्रिक वाहन जोड़ने के लिए फ्रांसीसी ऑटोमेकर सिट्रोएन Citroen के साथ समझौता किया।

बेंगलुरु में ब्लूस्मार्ट के ईवी चार्जिंग सुपरहब से 125 Citroen ë-C3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को हरी झंडी दिखाई गई।

Citroën ë-C3 ARAI के अनुसार 320 किमी की प्रभावशाली रेंज के साथ ब्लूस्मार्ट के 7,000 से अधिक ईवी के बढ़ते बेड़े में शामिल हो गया है, और इसमें फास्ट चार्जिंग तकनीक है, जो एक घंटे से भी कम समय में पूर्ण चार्ज प्राप्त करने में सक्षम है।

सिट्रोएन इंडिया के ब्रांड निदेशक शिशिर मिश्रा Shishir Mishra Brand Director Citroën India ने कहा ''सिट्रोएन और ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के बीच यह सहयोगात्मक प्रयास इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में एक स्थायी भविष्य के लिए एक साझा दृष्टिकोण का प्रतीक है, जो हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। एक स्वच्छ और हरित परिवहन पारिस्थितिकी तंत्र को आकार देने के लिए।”

कंपनी का मानना है, कि ë-C3 का डिज़ाइन, परिचालन रेंज, तेज़ चार्जिंग क्षमताएं और सहज तकनीक दोनों आरामदायक और व्यावहारिक हैं, जो इसे यात्रियों और बेड़े ऑपरेटरों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव बनाती है। “साझा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में ब्लूस्मार्ट का प्रवेश बिना किसी टेलपाइप उत्सर्जन के सुविधाजनक और सुरक्षित शहरी गतिशीलता प्रदान करता है। यह ईवी को मुख्यधारा में लाकर शहरों को कार्बन मुक्त करने के हमारे सामूहिक मिशन को मजबूत करता है, ”शिशिर मिश्रा ने कहा।

ब्लूस्मार्ट के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनमोल जग्गी Anmol Jaggi Co-founder and Chief Executive Officer BluSmart ने कहा नेट-शून्य गतिशीलता प्राप्त करने, प्रीमियम, विश्वसनीय और सुरक्षित सवारी अनुभव प्रदान करने की साझा दृष्टि के साथ सिट्रोएन ब्लूस्मार्ट के लिए आदर्श भागीदार है। 'बड़े पैमाने पर गतिशीलता को कार्बन मुक्त करने' के मिशन के साथ हम भारत में एक व्यापक ईवी गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण के लिए समर्पित हैं।

“इन ईवी की ऑनबोर्डिंग को ब्लूस्मार्ट द्वारा एश्योर के माध्यम से सुगम बनाया गया था, जो खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए पूंजी तक पहुंच के साथ ई-मोबिलिटी में बदलाव के वित्तपोषण में मदद करने का एक अनूठा अवसर है। एश्योर के माध्यम से संस्थान ईवी की खरीद को वित्तपोषित कर सकते हैं, और उन्हें निश्चित किराये पर ब्लूस्मार्ट को पट्टे पर दे सकते हैं, ”अनमोल जग्गी ने कहा।

ब्लूस्मार्ट एक एकीकृत ऊर्जा-बुनियादी ढांचे-गतिशीलता व्यवसाय का निर्माण कर रहा है, और इसकी जन्मजात-इलेक्ट्रिक प्रौद्योगिकी स्टैक, स्वदेशी रूप से निर्मित, 7,000 ब्लूस्मार्ट ईवी संचालित करती है, और 12.5 मिलियन से अधिक ऑल-इलेक्ट्रिक यात्राएं पूरी कर चुकी है, 410 मिलियन स्वच्छ किलोमीटर की दूरी तय की है, जिससे 30 मिलियन किलोग्राम CO2 की बचत होती है। ब्लूस्मार्ट दिल्ली एनसीआर और बैंगलोर में 1.5 मिलियन वर्ग फुट में फैले अपने 36 ईवी चार्जिंग सुपरहब में 4,400 ईवी चार्जर का मालिक है, और उनका संचालन भी करता है।

ब्लूस्मार्ट ने ग्रीन पावर स्रोत के लिए टाटा पावर ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड के साथ एक बहु-वर्षीय पावर परचेज एग्रीमेंट में प्रवेश किया। यह सहयोग ब्लूस्मार्ट को भारत में शून्य टेलपाइप उत्सर्जन से 100 प्रतिशत उत्सर्जन-मुक्त कंपनी में बदलने वाला पहला मोबिलिटी प्लेयर बनाता है, जो 'बड़े पैमाने पर डीकार्बोनाइज मोबिलिटी' की प्रतिबद्धता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।