News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Blue Planet ने Mahindra Waste To Energy में बड़ी हिस्सेदारी हासिल की

Share Us

272
Blue Planet ने Mahindra Waste To Energy में बड़ी हिस्सेदारी हासिल की
15 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

ब्लू प्लैनेट एनवायर्नमेंटल सॉल्यूशंस Blue Planet Environmental Solutions ने महिंद्रा ग्रुप की सहायक कंपनी महिंद्रा वेस्ट टू एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड Mahindra Waste to Energy Solutions Limited में हिस्सेदारी हासिल की। यह साझेदारी स्थिरता और परिपत्र अर्थव्यवस्था पहल को आगे बढ़ाने में एक बड़ी छलांग का प्रतीक है।

MWTESL कार्बन कैप्चर और उपयोग प्रौद्योगिकियों में ब्लू प्लैनेट की दक्षता के साथ सहजता से संरेखित करते हुए बायो-मेथेनेशन के माध्यम से नगर निगम के गीले कचरे को बायो-सीएनजी में परिवर्तित करने में माहिर है। यह साझेदारी इन पूरक क्षमताओं को एकीकृत करने, समग्र अपशिष्ट-से-ऊर्जा समाधान के विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार है, जो पर्यावरण के अनुकूल और आर्थिक रूप से व्यवहार्य दोनों हैं।

ब्लू प्लैनेट और महिंद्रा वेस्ट टू एनर्जी सॉल्यूशंस के बीच साझेदारी अपशिष्ट-से-ऊर्जा क्षेत्र में नवाचार के लिए एक उत्प्रेरक है। अपनी अनूठी प्रौद्योगिकियों, अनुसंधान क्षमताओं और बौद्धिक संपदा को एकत्रित करके, दोनों कंपनियों का लक्ष्य स्थायी ऊर्जा उत्पादन और अपशिष्ट प्रबंधन में सफलता हासिल करना है, इस प्रकार एक परिपत्र अर्थव्यवस्था की प्राप्ति में महत्वपूर्ण योगदान देना है।

ब्लू प्लैनेट के सह-संस्थापक और सीईओ प्रशांत सिंह Prashant Singh Co-Founder & CEO of Blue Planet ने कहा 'यह साझेदारी नए बाजारों और अवसरों को खोलती है। साथ मिलकर हम नए क्षेत्रों में प्रवेश करेंगे और एकीकृत अपशिष्ट प्रबंधन और नवीकरणीय ऊर्जा समाधान प्रदान करेंगे। यह साझेदारी निस्संदेह क्षेत्र में हमारी क्षमताओं और प्रभाव को मजबूत करता है।'

ब्लू प्लैनेट और महिंद्रा वेस्ट टू एनर्जी सॉल्यूशंस न केवल अपनी क्षमताओं को बढ़ा रहे हैं, बल्कि वैश्विक पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने में सहयोगात्मक प्रयासों के लिए एक मिसाल भी कायम कर रहे हैं। कि रणनीतिक गठबंधन एक सकारात्मक प्रभाव लाएगा, जो अपशिष्ट प्रबंधन परिदृश्य को प्रभावित करेगा और टिकाऊ ऊर्जा समाधानों में नवाचार को बढ़ावा देगा।

Blue Planet के बारे में:

2017 में स्थापित ब्लू प्लैनेट एक सिंगापुर मुख्यालय वाली कंपनी है, जो अपशिष्ट प्रबंधन और अपसाइक्लिंग के लिए प्रौद्योगिकी-संचालित और आईपी-आधारित एंड-टू-एंड समाधानों के माध्यम से क्षेत्रीय स्थिरता चलाती है। कंपनी ने एंड-टू-एंड कचरा प्रबंधन समाधान के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया प्लेटफॉर्म बनाया है। लक्ष्य इन प्रौद्योगिकियों को अपशिष्ट जीवन चक्र के विभिन्न चरणों में लागू करना है, ताकि लूप को बंद किया जा सके, परिपत्र अर्थव्यवस्था समाधान प्रदान किया जा सके और लैंडफिल में शून्य अपशिष्ट की दृष्टि प्राप्त की जा सके।

Mahindra Waste to Energy Solutions Limited के बारे में:

महिंद्रा ग्रुप की सहायक कंपनी महिंद्रा वेस्ट टू एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड गैसीकरण और अवायवीय पाचन जैसी विभिन्न नवीन तकनीकों के माध्यम से अपशिष्ट पदार्थों को ऊर्जा में परिवर्तित करने में माहिर है।

सात विकसित परियोजनाओं को कुशलतापूर्वक संचालित करने के प्रदर्शित ट्रैक रिकॉर्ड और सतत विकास के प्रति प्रतिबद्धता के साथ MWTESL भारत में अपशिष्ट-से-ऊर्जा क्षेत्र में सबसे आगे है।