News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Blockchain.com मुफ्त दे रहा 8.2 करोड़ डोमेन, ये है अप्लाई का तरीका

Share Us

324
Blockchain.com मुफ्त दे रहा 8.2 करोड़ डोमेन, ये है अप्लाई का तरीका
14 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया World के बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज Crypto Exchange में से एक Blockchain.com ने 86 मिलियन '.blockchain' डोमेन नेम्स Domain Names को मुफ्त में हासिल करने के लिए लिस्ट करने का निर्णय लिया है। Unstoppable Domains द्वारा समर्थित, यह पहल यूजर्स को अपने blockchain डोमेन को मुफ्त में हासिल करने का अवसर देगी, जो उनके संबंधित Blockchain.com वॉलेट से जुड़ा होगा।

साथ ही, क्रिप्टो एक्सचेंज यूजर्स Crypto Exchange Users को लंबे और जटिल वॉलेट एड्रेस Long and Complex Wallet Addresses याद रखने की जरूरत को खत्म करना चाहता है। यह पेशकश पहले से ही लोकप्रिय Ethereum Name Service (ENS) को भी चुनौती देगी।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि, bc1qw5aujpwsswmjtk8v7l0yxs0cxs2cwrh2wf5gnm जैसे लंबे जटिल वॉलेट एड्रेस को कॉपी और पेस्ट Copy and Paste करने के बजाय, आप आसानी से याद रखने वाले डोमेन जैसे john.blockchain में टाइप कर सकते हैं।" ENS और अब .blockchain डोमेन जैसी सर्विस क्रिप्टो वॉलेट एड्रेस Service Crypto Wallet Addresses को आसानी से पढ़ने लायक बना देती हैं।

इन सर्विस प्रोवाइडर्स Service Providers ने उम्मीद जाहिर की है कि आसान वॉलेट एड्रेस अधिक लोगों को क्रिप्टो वॉलेट बनाने के लिए प्रेरित करेगा।