News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

बढ़त के साथ 24 लाख रुपए के पार पहुंचा Bitcoin

Share Us

438
बढ़त के साथ 24 लाख रुपए के पार पहुंचा Bitcoin
21 May 2022
6 min read

News Synopsis

पिछले कई दिनों से क्रिप्टो मार्केट crypto market में गिरावट के बाद हालात कुछ सुधरते नजर आ रहे हैं। हफ्ता भर मंदी झेलने के बाद क्रिप्टो मार्केट में फिर से कुछ तेजी देखने को मिली है। स्टेबल कॉइन्स  Stable Coins में आई मामूली गिरावट को नजरअंदाज कर दें तो क्रिप्टो प्राइस चार्ट crypto price chart हरे रंग green में नजर आया है। मतलब, लगभग सभी डिजिटल टोकनों all digital tokens की कीमत में बढ़त देखने को मिली है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन Bitcoin ने भारतीय एक्सचेंज indian exchanges कॉइनस्विच कुबेर Coin Switch Kuber पर शुक्रवार को ट्रेड ओपनिंग  trade openings $31,728 यानी लगभग 24.5 लाख रुपए के साथ की।

बिटकॉइन की कीमत में 2.6 फीसदी की मामूली तेजी देखने को मिली है। ग्लोबल प्राइस global price की बात की जाए तो बिटकॉइन बाइनेंस Bitcoin binance और कॉइनमार्केट कैप Coinmarketcap जैसे इंटरनेशनल एक्सचेंज्स International exchanges पर $30,140 यानी लगभग 23 लाख रुपए पर ट्रेड करता नजर आया है।

वहीं, ईथर में भी बिटकॉइन की तर्ज पर इथेरियम ब्लॉकचेन Ethereum blockchain आधारित इस टोकन की कीमत में 2.4 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। ईथर की कीमत $2,124 यानी लगभग 1.65 लाख रुपए पर रही।