News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Bitcoin Conference - 40 से अधिक देशों को निमंत्रण

Share Us

401
Bitcoin Conference - 40 से अधिक देशों को निमंत्रण
19 May 2022
6 min read

News Synopsis

El Salvador की Bitcoin कॉन्फ्रेंस के लिए 40 से अधिक देशों को निमंत्रण दिया गया है। इस कॉन्फ्रेंस Conference में El Salvador को बिटकॉइन का इस्तेमाल बढ़ाने से हुए फायदे और इसके डिजिटल इकोनॉमी Digital Economy, बैंकिंग और फाइनेंशियल इनक्लूजन Banking and Financial Inclusion पर असर के बारे में चर्चा की जाएगी। बिटकॉइन को कानूनी दर्जा Legal Status देने वाले El Salvador के प्रेसिडेंट Nayib Bukele ने इंटरनेशनल बिटकॉइन कॉन्फ्रेंस International Bitcoin Conference के आयोजन का ऐलान किया है।

इस कॉन्फ्रेंस के लिए 44 सेंट्रल बैंकों और बड़े फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस Large Financial Institutions को निमंत्रण दिया गया है। Bukele ने जानकारी दी है कि इसमें 32 सेंट्रल बैंकों और विभिन्न देशों Central Banks and Various Countries की 12 फाइनेंशियल अथॉरिटीज Financial Authorities को निमंत्रण भेजा गया है।

कॉन्फ्रेंस में El Salvador को बिटकॉइन का इस्तेमाल बढ़ाने से हुए फायदे और इसके डिजिटल इकोनॉमी, बैंकिंग और फाइनेंशियल इनक्लूजन Alliance for Financial Inclusion पर असर के बारे में चर्चा होगी।  पॉलिसी लीडरशिप से जुड़े ग्लोबल संगठन, Alliance for Financial Inclusion और El Salvador के सेंट्रल बैंक की पार्टनरशिप Partnership में कॉन्फ्रेंस हो रही है।