News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

अमेरिका में फंड के लिए हो रहा Bitcoin का इस्तेमाल

Share Us

320
अमेरिका में फंड के लिए हो रहा Bitcoin का इस्तेमाल
03 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Bitcoin का इस्तेमाल दुनिया World में तेजी से बढ़ा है। दुनियाभर के कई देश क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को रेगुलेट regulate कर रहे हैं, तो कई इस प्रक्रिया में आगे बढ़ रहे हैं। मौजूदा वक्त में क्रिप्टो में निवेश investing in crypto करने वालों में सिर्फ युवा ही नहीं है बल्कि बुजुर्गों elderly में भी ये लोकप्रिय popular हो रही है। खबर के अनुसार, अमेरिका USA में बहुत से लोग अपनी रिटायरमेंट retirement पर फंड funds जुटाने में मदद के लिए क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्टमेंट investment कर रहे हैं। जबकि, क्रिप्टो बाजार crypto market में हाल में आई भारी गिरावट से यह रिमाइंडर मिला है कि यह सेगमेंट रिस्क उठाने की अधिक क्षमता रखने वालों के लिए ही है। पिछले कुछ समय से क्रिप्टो मार्केट में गिरावट देखने को मिली है।

मार्केट कैप market cap के लिहाज से देखा जाए तो सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत पिछले साल नवंबर में 69,000 डॉलर के हाई लेवल high level से लगभग 60 फीसदी गिरकर लगभग 30,000 डॉलर पर आ गई। क्रिप्टो मार्केट में गिरावट से इनवेस्टर्स को करोड़ों डॉलर का नुकसान हुआ है।

क्रिप्टो एक्सचेंज KuCoin के एक सर्वे से पता चला है कि पिछले छह महीनों में अमेरिका में 18-60 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों में से लगभग 27 फीसदी के पास क्रिप्टोकरेंसीज थी या उन्होंने इसमें ट्रेडिंग trading की थी।