BIRTHDAY: Pankaj Tripathi ने फिल्मों में आने से पहले किया स्ट्रगल, होटल में किया काम

Share Us

474
BIRTHDAY: Pankaj Tripathi ने फिल्मों में आने से पहले किया स्ट्रगल, होटल में किया काम
05 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

हिन्दी फिल्म जगत और बॉलीवुड Bollywood के मंझे हुए कलाकार पंकज त्रिपाठी Pankaj Tripathi किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री Film Industry में अलग पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी ने कड़े संघर्ष के बाद ये मुकाम हासिल किया है। पंकज आज यानी 5 सितंबर को अपना 46वां जन्मदिन Birthday मना रहे हैं। इस मौके पर सेलेब्स और फैंस Celebs & Fans भी सोशल मीडिया पर ‘कालीन भैया’ Kaleen Bhaiya को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं दे रहे हैं। पंकज त्रिपाठी का जन्म बिहार के गोपालगंज Gopalganj में साल 1976 को हुआ था। एक छोटे से गांव से मायानगरी मुंबई तक सफर तय करने वाले पंकज की लाइफ किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में पंकज त्रिपाठी ने लंबा सफर तय किया है, लेकिन उन्हें फैंस के बीच पॉपुलैरिटी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ Gangs of Wasseypur से मिली। कभी एक्टर मनोज बाजपेयी Actor Manoj Bajpayee की चप्पल चुराने वाले पंकज को क्या पता था कि इस फिल्म में उन्हें अपने आइडल एक्टर Idol Actor के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिलेगा। पंकज कई बार इंटरव्यू में बता चुके हैं कि वो मनोज बाजपेयी को अपना आइडल मानते थे। जब पंकज त्रिपाठी पटना के मौर्या होटल में काम किया करते थे तो एक बार मनोज भी वहां रुके थे।

अगर पंकज त्रिपाठी के काम की बात की जाए तो वे अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। जिसमें से ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘रावण’, ‘मसान’, ‘द ताशकंद फाइल्स’ The Tashkent Files ‘दबंग 2’, ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘फुकरे’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘न्यूटन’, ‘स्त्री’, ‘लूडो’, ‘मिमी’, ‘गुंजन सक्सेना’ ‘शेरदिल: द पीलीभीत सागा’, और ‘बच्चन पांडे’ जैसी कुछ प्रमुख फिल्में भी हैं. इसके अलावा उन्होंने ‘पाउडर’, ‘मिर्जापुरMirzapur, ‘सेक्रेड गेम्स’ और ‘क्रिमिनल जस्टिस’ जैसी सुपरहिट वेब सीरीज Superhit Web Series भी की है।