News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Binance अफ्रीका में क्रिप्टो अवेयरनेस टुअर करेगा शुरू

Share Us

424
Binance अफ्रीका में क्रिप्टो अवेयरनेस टुअर करेगा शुरू
02 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Binance की अफ्रीका Africa में ब्लॉकचेन एंड क्रिप्टोकरेंसी अवेयरनेस टुअर Blockchain & Cryptocurrency Awareness Tour (BCAT) शुरू करने की योजना Planning है। बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों Large Crypto Exchanges में शामिल Binance ने अफ्रीका में BCAT शुरू करने की तैयारी कर ली है। अफ्रीका में मौजूदा वक्त में क्रिप्टो से जुड़े ट्रांजेक्शंस Crypto-related Transactions करने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है।

इस BCAT का लक्ष्य ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी Blockchain & Cryptocurrency के बारे में अफ्रीका के लोगों को जानकारी देना है। Binance ने एक ब्लॉग पोस्ट Blog Post में जानकारी देते हुए बताया कि BCAT की शुरुआत शनिवार से नाइजीरिया Nigeria के दक्षिण पूर्वी हिस्से South Eastern Parts से होगी।

इसके बाद यह अफ्रीका के घाना Ghana, यूगांडा Uganda, कैमरून Cameroon जैसे देशों में पहुंचेगा। Binance पिछले तीन वर्षों से BCAT का स्पॉन्सर रहा है। एक्सचेंज ने दावा किया है कि इन टुअर्स की पहुंच 60,000 से अधिक लोगों तक रही है।

BCAT के अन्य स्पॉन्सर्स में डीसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस Decentralised Finance (DeFi) फर्म Xend Finance, डीसेंट्रलाइज्ड ईस्पोर्ट्स Decentralised eSports और बेटिंग प्लेटफॉर्म Sportrex, क्रिप्टो वॉलेट सर्विस Crypto Wallet Service देने वाली फर्म Lead Wallet और क्रिप्टो पेमेंट्स प्रोवाइडर Boundless Pay शामिल हैं। इस बार BCAT का जोर नॉन-फंजिबल टोकन Non-Fungible Token (NFT) और मेटावर्स Metaverse पर होगा।