WhatsApp में आई बड़ी दिक्कत: ग्रुप कॉल में गायब हो रही आवाज

Share Us

413
WhatsApp में आई बड़ी दिक्कत: ग्रुप कॉल में गायब हो रही आवाज
29 Aug 2022
min read

News Synopsis

हाल ही मेें कोरोना महामारी Corona Pandemic के दौरान ग्रुप वीडियो और ऑडियो कॉल Video & Audio Call में काफी इजाफा देखने को मिला है। कई कंपनियों ने इसके लिए कई एप्स भी लॉन्च किए हैं और जो एप्स पहले से थे उन्होंने भी इस तरह की सुविधाएं दीं। इसी कड़ी में व्हाट्सएप WhatsApp ने भी वीडियो और वॉयस कॉलिंग Voice Calling में कई सारे बदलाव किए। इस वक्त WhatsApp पर आप एक साथ ग्रुप में 32 लोगों के साथ वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं। लॉन्चिंग के बाद से WhatsApp के इस फीचर में कोई समस्या नहीं थी लेकिन अब कुछ लोगों को दिक्कत होने लगी है।

कई यूजर्स ने शिकायत की है कि ग्रुप वॉयस कॉल Group Voice Call के दौरान 4-6 मेंबर तक कॉलिंग में WhatsApp पर कोई समस्या नहीं होती है लेकिन जैसे ही मेंबर की संख्या बढ़ती है तो कॉलिंग क्वॉलिटी Calling Quality खराब होने लगती है। यूजर्स ने दावा है किया है कि कई बार यह हालत भी हो जाती है कि वॉयस लाइनर्स Voice Liners दिखाई देता है लेकिन आवाज नहीं आती और कई बार वॉयस लाइनर्स की वेबलेंथ प्लेन हो जाती है। कई यूजर्स की शिकायत है कि आवाज बीच-बीच में भी अचानक से गायब हो जाती है, जबकि व्हाट्सएप ने इस बग के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। गौर करने वाली बात ये है कि व्हाट्सएप फिलहाल कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है।

सभी फीचर्स की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है। WhatsApp जल्द ही मेन एप के इंटरफेस में कैमरा शॉर्टकट Camera Shortcut देने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा व्हाट्सएप एक कम्युनिटी फीचर Community Feature पर भी काम कर रहा है। इसके अलावा WhatsApp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद चैट लिस्ट Chat List से ही किसी के स्टेटस को देखा जा सकेगा।