बोइंग-एआईईएसएल में हुआ बड़ा करार

Share Us

430
बोइंग-एआईईएसएल में हुआ बड़ा करार
11 May 2022
6 min read

News Synopsis

नई दिल्ली New Delhi में आयोजित रक्षा सम्मेलन Defence Conference में बोइंग इंडिया Boeing India आत्मनिर्भरता में सहयोग Cooperation in Self-reliance की घोषणा की गई। भारतीय नौसेना Indian Navy, एआईईएसएल के वरिष्ठ पदाधिकारियों Senior Officials of AIESL के साथ अन्य प्रमुख आपूर्तिकर्ता-भागीदारों की मौजूदगी में मंगलवार को आयोजित रक्षा सम्मेलन में सहयोग की घोषणा हुई।

भारत India में बोइंग के महत्वपूर्ण रक्षा प्लेटफॉर्म में भारतीय नौसेना द्वारा संचालित P-8I और भारतीय वायु सेना द्वारा संचालित 777 वीआईपी विमान शामिल हैं। बोइंग (NYSE: BA) ने भारत में बोइंग के प्रमुख रक्षा प्लेटफार्मों Critical Defence Platforms पर अहम उपकरणों के रखरखाव Equipment Maintenance, मरम्मत और निगरानी Repair and Monitoring जांच (एमआरओ) के क्षेत्र में अवसरों का पता लगाने के लिए एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड  AI Engineering Services Limited (एआईईएसएल) के साथ सहयोग का ऐलान किया है।

बोइंग डिफेंस इंडिया Boeing Defence India के प्रबंध निदेशक Managing Director सुरेंद्र आहूजा Surendra Ahuja ने कहा कि एआईईएसएल के साथ हमारा नियोजित सहयोग हमारे भारतीय सशस्त्र बलों Indian Armed Forces के लिए प्रक्रिया में लगने वाले समय में कमी, असाधारण परिचानल क्षमता Exceptional operational capability और अभियानों की तत्परता को सक्षम बनाते हुए स्थानीय रूप से हमारे रक्षा ग्राहकों को महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करने की स्थिति में ला सकता है। इसके साथ ही यह भारत को क्षेत्रीय एमआरओ हब बनाने की भारत सरकार के आत्मानिर्भर भारत की नीति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है।