व्हाट्सएप में बड़ा बदलाव, डिलीट होने के बाद भी दिखेगा मैसेज!

Share Us

313
व्हाट्सएप में बड़ा बदलाव, डिलीट होने के बाद भी दिखेगा मैसेज!
25 Jul 2022
min read

News Synopsis

आज कल कंपनियां हर रोज अपने एप को अपडेट कर रही हैं इसी कड़ी में इंस्टेंट मैसेजिंग Instant Messaging एप WhatsApp पिछले कुछ समय से नए फीचर्स New Features को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रहा है। व्हाट्सएप के नए फीचर्स और अपडेट के बारे में खबर हर रोज सुनने को मिल रही है।

व्हाट्सएप लगातार इन फीचर्स के डेवलपमेंट पर भी काम कर रहा है। अब व्हाट्सएप एक नए फीचर को लेकर आया है जिसमें यूजर्स के डिसअपीयरिंग मैसेज  Disappearing Messages को कभी भी देखा जा सकता है। पहले यूजर के पास अपने मैसेज डिलीट करने के लिए 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन का समय रहता था। लेकिन इस फीचर के बाद मैसेज कभी भी डिलीट नहीं होगा।

व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp एक डिसअपीयरिंग केप्ट मैसेज Kept Messages फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसके बाद मैसज को डिसअपीयरिंग करने के बाद भी देखा जा सकेगा। व्हाट्सएप इस डिसअपीयरिंग केप्ट मैसेज फीचर को एंड्रॉयड Android, आईओएस और व्हाट्सएप डेस्कटॉप iOS and WhatsApp Desktop के लिए भी जारी करेगा।

इस फीचर्स के बाद यूजर डिसअपीयरिंग मोड में किए गए मैसेज को डिलीट Delete Messages होने के बाद भी देख सकेंगे। Kept Messages के साथ व्हाट्सएप साइलेंट लीव ग्रूप ऑप्शन Leave Group Option पर भी काम कर रहा है।

जिसके बाद कोई यूजर ग्रूप से लेफ्ट होता है तो उसका कोई भी नोटिफिकेशन नहीं जाएगा, केवल ग्रूप एडमिन को ही ग्रूप लेफ्ट करने की जानकारी मिल सकेगी। जबकि ग्रूप के बाकी मेंबर participants फीचर का यूज करके ग्रूप लेफ्ट करने की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।