Instagram का बड़ा ऐलान, अब नहीं दिखेगा अपशब्द और ट्रोल वाला कंटेंट

Share Us

470
Instagram का बड़ा ऐलान, अब नहीं दिखेगा अपशब्द और ट्रोल वाला कंटेंट
22 Oct 2022
min read

News Synopsis

शुक्रवार को ऑनलाइन फोटो-वीडियो Photo-Video शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम Instagram ने ऐलान करते हुए कहा है कि कंपनी इंस्टाग्राम यूजर्स Instagram Users को सोशल मीडिया Social Media प्लेटफॉर्म पर अपशब्द कहने वालों और ट्रोल करने वालों के अकाउंट को ब्लॉक Account Block करने की सुविधा देगी। कंपनी ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर अभद्र भाषा और ऑनलाइन दुर्व्यवहार Online Abuse से निपटने के लिए अब दोगुना सख्ती से काम करेगा।

इंस्टाग्राम ने इसके लिए अपने फीचर को भी अपग्रेड Feature Upgrade किया है, जो स्टोरीज रिप्लाई Story Reply के लिए आपत्तिजनक शब्दों को फिल्टर करके यूजर्स को संभावित रूप से अपत्तिजनक शब्दों और मैसेजों Abusive Words and Messages को देखने से रोकने में मदद करता है। कंपनी ने कहा कि वह क्रिएटर्स को उत्पीड़न से बचाने के लिए डिजाइन किए गए nudges को एक्सपेंड कर रहे हैं। इंस्टाग्राम ने कहा कि सभी इंस्टाग्राम यूजर्स अब किसी व्यक्ति के सभी मौजूदा सोशल मीडिया अकाउंट Social Media Account को ब्लॉक करने में सक्षम होंगे। गौर करने वाली बात ये है कि इंस्टाग्राम ने पिछले साल ही यूजर्स के अकाउंट को ब्लॉक करने की सुविधा मुहैया कराई थी।

जिसमें वहीं यूजर कोई नया अकाउंट बनाता है तो वो भी ब्लॉक हो जाता है। अब इस सुविधा में विस्तार किया गया है। इंस्टाग्राम ने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए बताया है कि इस नए बदलाव के शुरुआती परीक्षण के परिणामों के आधार पर हम उम्मीद करते हैं कि अब हमें कम अकाउंट को ही ब्लॉक करना होगा, क्योंकि ये अकाउंट अब अपने आप ही ब्लॉक हो जाएंगे। कंपनी ने कहा कि उसे अब हर हफ्ते 4 मिलियन यानी 40 लाख कम अकाउंट को ब्लॉक करना होगा।