News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारती एयरटेल ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की

Share Us

279
भारती एयरटेल ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की
28 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

भारती एयरटेल Bharti Airtel ने कहा कि उसने भारतीय कंपनियों को एयरटेल आईक्यू के जरिए माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पर कॉलिंग सेवाएं देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स Microsoft Teams के लिए एयरटेल आईक्यू एक प्लग-एंड-प्ले समाधान है, जिसे न्यूनतम प्रावधान और प्रबंधन के साथ आसानी से स्थापित किया जा सकता है। इसमें कोई अतिरिक्त हार्डवेयर शामिल नहीं है।

कंपनी ने कहा एयरटेल आईक्यू कंपनियों को काम के प्रवाह के भीतर संचार और सहयोग को सुव्यवस्थित करने वाले टीमों के अनुभव के माध्यम से बाहरी उपयोगकर्ताओं को कॉल करने और लेने में सक्षम बनाएगा। और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के लिए एयरटेल आईक्यू के साथ कंपनियां जल्द ही इंटरनेट के माध्यम से निश्चित लाइनों पर देश भर के ग्राहकों से जुड़ने में अधिक लचीलेपन का आनंद ले सकेंगी।

एयरटेल आईक्यू बिजनेस हेड अभिषेक बिस्वाल Airtel IQ Business Head Abhishek Biswal ने कहा माइक्रोसॉफ्ट की तकनीक के साथ कनेक्टिविटी की एयरटेल की पारंपरिक ताकत के परिणामस्वरूप विश्वसनीयता, लागत बचत, प्रबंधन में आसानी और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है, कि सभी ग्राहकों के लिए स्केलेबिलिटी सुनिश्चित होगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आगे जाकर वे केवल उत्पादकता पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

कंपनी ने कहा कि एयरटेल आईक्यू पर टीम्स फोन एकीकृत कॉलिंग आईपी टेलीफोनी और सहयोग के लिए कई प्लेटफार्मों के प्रबंधन से लेकर नियंत्रण और सुरक्षा की कमी और अन्य तक प्रत्येक उद्यम की यात्रा में प्रमुख बाधाओं को दूर करने में मदद करेगी।

श्रुति भाटिया कंट्री हेड मॉडर्न वर्क एंड सरफेस भारत और दक्षिण एशिया माइक्रोसॉफ्ट Shruti Bhatia Country Head Modern Work & Surface India & South Asia Microsoft ने कहा हम एयरटेल के साथ साझेदारी करके और एक अभिनव समाधान पेश करके रोमांचित हैं, जो भारत के कार्यबल को उत्पादकता, सहयोग और दक्षता के एक नए स्तर को अनलॉक करने में सक्षम बनाएगा, जिससे देश में काम का भविष्य बदल जाएगा।

एयरटेल ने भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2023 के 7वें संस्करण में अपनी 5जी सेवा से संबंधित विभिन्न एप्लिकेशन प्रदर्शित किए और दर्शकों के लिए व्यावहारिक उपयोग के मामलों पर प्रकाश डाला।

भारती एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष और भारती एयरटेल के संस्थापक सुनील भारती मित्तल Sunil Bharti Mittal Chairman of Bharti Enterprises and Founder of Bharti Airtel ने कहा कि एयरटेल का सैटकॉम उद्यम वनवेब नवंबर से देश भर में सेवाएं देने के लिए तैयार होगा। वनवेब तारामंडल उपग्रहों का एक नेटवर्क है, जो भारत और दुनिया को उच्च गति, कम विलंबता वाला इंटरनेट प्रदान करेगा। भारती एयरटेल वनवेब में सबसे बड़ी शेयरधारक है, और भारत को उपग्रह संचार सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार है।

सुनील भारती मित्तल ने कहा अब हमारे देश के लिए एक नई तकनीक उपलब्ध है। उपग्रह संचार हमारे देश और निश्चित रूप से दुनिया के हर इंच की सेवा के लिए है।

सुनील भारती मित्तल ने इस उपलब्धि का श्रेय इसरो के साथ सफल सहयोग को देते हुए कहा आपके हस्तक्षेप से हम पिछले साल 72 उपग्रहों को लॉन्च करने के लिए इसरो से दो रॉकेट जीएसएलवी एमके 3 प्राप्त करने में सक्षम थे।

सुनील भारती मित्तल ने कहा अगले महीने से भारत कनेक्टिविटी के एक अभूतपूर्व युग का गवाह बनेगा। देश में कहीं भी कोई भी व्यक्ति, चाहे वह कितना भी सुदूर, सुदूर या कठिन क्षेत्र हो, हमारे सैटेलाइट ग्राउंड स्टेशन से जुड़ा हो सकता है, जिसे मेहसाणा, गुजरात में स्थापित किया गया है।