स्टारबक्स के नए सीईओ होंगे भारतवंशी लक्ष्मण नरसिंह्मन, जानें डिटेल्स

Share Us

493
स्टारबक्स के नए सीईओ होंगे भारतवंशी लक्ष्मण नरसिंह्मन, जानें डिटेल्स
03 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया The World की बड़ी कॉफी Coffee Company कंपनी में शुमार स्टारबक्स Starbucks ने भारतवंशी लक्ष्मण नरसिंह्मन Indian Laxman Narasimhan को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी  CEO नामित किया है। 55 साल के नरसिंह्मन लंदन London से अमेरिका US स्थानांतरित होंगे। वे एक अप्रैल 2023 को कंपनी के सीईओ का पद ग्रहण करेंगे। स्टारबक्स ने गुरुवार को ऐलान किया है कि  नरसिंह्मन कंपनी के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्टारबक्स के निदेशक मंडल Board of Directors के सदस्य बनेंगे। नरसिंह्मन लंदन से अमेरिका के सिएटल में स्थानांतरित होने के बाद एक अक्तूबर 2022 को भावी सीईओ बनेंगे।

सीईओ के रूप में वे अगले साल पदभार संभालेंगे। तब तक वे अंतरिम सीईओ हॉवर्ड शुल्त्स Howard Schultz के साथ मिलकर काम करेंगे। इसके पूर्व नरसिंह्मन रेकिट Reckitt, लॉयसोल Lysol और बेबी फॉर्मूला निर्माता इनफैमिल Enfamil में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को ही ब्रिटेन के रेकिट बेंकिजर ग्रुप के मुख्य कार्यकारी Chief Executive का पद छोड़ने का ऐलान किया था।

रेकिट छोड़ने के बाद कंपनी के शेयर मूल्य में चार फीसदी की गिरावट देखने को मिली। स्टारबक्स की चेयरमैन मेलोडी हॉब्सन  Chairman Melody Hobson ने कहा कि कंपनी का मानना है कि हमें अपने अगले सीईओ के रूप में एक असाधारण व्यक्ति मिला है। नरसिंह्मन ने कारोबारी दुनिया में कई अहम काम कर काफी ख्याति अर्जित की है।