News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारतपे ने व्यापारियों के लिए नई Android PoS मशीन लॉन्च की

Share Us

531
भारतपे ने व्यापारियों के लिए नई Android PoS मशीन लॉन्च की
11 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

फिनटेक प्रमुख भारतपे BharatPe ने भारतपेस्वाइप एंड्रॉइड नाम से अपना नया एंड्रॉइड पॉइंट ऑफ सेल टर्मिनल लॉन्च New Android Point of Sale Terminal Launched किया, जो डेबिट/क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, मोबाइल वॉलेट और क्यूआर कोड सहित डिजिटल भुगतान स्वीकृति के लिए कई मोड प्रदान करता है।

एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 Operating System द्वारा संचालित नए डिवाइस में 5.5 इंच की एचडी टच स्क्रीन और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी है, फास्ट चार्जिंग का समर्थन करता है, और बेहतर कनेक्टिविटी के लिए 4 जी और वाई-फाई के साथ संगत है।

भारतपे मर्चेंट ऐप Bharatpe Merchant App द्वारा समर्थित पीओएस समाधान भारतपे क्यूआर और भारतपे स्वाइप BharatPe QR and BharatPe Swipe पर लेनदेन के लिए त्वरित निपटान और एकल बिंदु समाधान की सुविधा के साथ एक सरल और सहज इंटरफ़ेस प्रदान करता है।

कंपनी ने कहा भारतपेस्वाइप एंड्रॉइड के साथ व्यापारी मशीन पर उत्पन्न डायनामिक क्यूआर Dynamic QR generated on Merchant Machine के माध्यम से क्यूआर भुगतान भी स्वीकार कर सकते हैं, साथ ही किए गए क्यूआर भुगतान के लिए भौतिक रसीद भी तैयार कर सकते हैं।

हमारे उत्पाद सुइट में नवीनतम जोड़ एक शक्तिशाली लेकिन उपयोग में आसान उपकरण है, जो हमारे व्यापारियों को अपने ग्राहकों को एक सहज और सुरक्षित भुगतान Easy and Secure Payment अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगा। भारतपे के सीएफओ और अंतरिम सीईओ नलिन नेगी BharatPe CFO and Interim CEO Nalin Negi ने कहा इसका लक्ष्य छोटे व्यापारियों सहित सभी क्षेत्रों के व्यापारियों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करना है।

मर्चेंट की आवश्यकता के अनुसार अनुकूलन योग्य दृश्य के साथ लेनदेन और निपटान के कुशल प्रबंधन को सक्षम बनाता है।

भारतपे अपने व्यापारियों को लिनक्स आधारित पीओएस से नए एंड्रॉइड पीओएस डिवाइस में अपग्रेड Upgrade to New Android POS Device करने का विकल्प देगा।

भारतपे स्वाइप एंड्रॉइड के लॉन्च के साथ इसकी योजना अगले 12 महीनों में अपने पीओएस नेटवर्क की संख्या को दोगुना करने की है।

जिसने वर्ष 2020 में लिनक्स आधारित पीओएस डिवाइस लॉन्च POS Device Launch किया था, और उसके पास पहले से ही 400 से अधिक शहरों में 2 लाख से अधिक पीओएस मशीनों का नेटवर्क है।

प्वाइंट ऑफ सेल्स सहित विभिन्न भुगतान स्वीकृति पेशकशों के लिए बुनियादी ढांचा न केवल महानगरों और टियर 1 शहरों में बल्कि टियर 2 और 3 शहरों में भी बढ़ रहा है। भारतपे के मुख्य व्यवसाय अधिकारी-बैंकिंग और गठबंधन संदीप इंदुरकर Sandeep Indurkar ने कहा हम भारतपे स्वाइप एंड्रॉइड डिवाइस BharatPe Swipe Android Device के लॉन्च के साथ पीओएस श्रेणी में अपनी वृद्धि को लेकर उत्साहित हैं।

वर्तमान में 1 करोड़ व्यापारियों को सेवा प्रदान करते हुए कंपनी प्रति माह 300 मिलियन से अधिक UPI लेनदेन संसाधित करती है।