News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारतपे के मुख्य उत्पाद अधिकारी अंकुर जैन ने इस्तीफा दिया

Share Us

287
भारतपे के मुख्य उत्पाद अधिकारी अंकुर जैन ने इस्तीफा दिया
28 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

फिनटेक कंपनी भारतपे के मुख्य उत्पाद अधिकारी अंकुर जैन Ankur Jain Chief Product Officer BharatPe ने पीक XV पार्टनर्स समर्थित यूनिकॉर्न में तीन साल से अधिक समय तक सेवा देने के बाद इस्तीफा देने का फैसला किया है।

वॉलमार्ट लैब्स के पूर्व कार्यकारी को जून 2020 में भारतपे के सीपीओ के रूप में नियुक्त किया गया था, और वह कंपनी में संपूर्ण उत्पाद जीवन चक्र और नवाचार के लिए जिम्मेदार थे।

अंकुर जैन ने 3.5 साल के कार्यकाल के बाद एआई और एमएल क्षेत्र में अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए बाहर निकलने का फैसला किया है। वह वर्तमान में नोटिस अवधि की सेवा कर रहे हैं, और घोषणा इस महीने के अंत में आ सकती है।

भारतपे के प्रवक्ता ने कहा कि अंकुर जैन ने अपनी उद्यमशीलता महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए भारतपे से आगे बढ़ने का फैसला किया है। वह पिछले 3.5 वर्षों में कंपनी की यात्रा का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं, और उन्होंने एक सुपर प्रतिभाशाली टीम का निर्माण और नेतृत्व किया है, जो व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए विघटनकारी फिनटेक उत्पादों को जीवंत कर दिया है।

इस भूमिका को संभालने के लिए एक अनुभवी उत्पाद नेता की तलाश कर रहे हैं, और जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे।

वॉलमार्ट छोड़ने के बाद अंकुर जैन ने ट्रैवल टेक स्टार्टअप इंस्टालोकेट Travel Tech Startup Instalocate की सह-स्थापना भी की, जो एक एआई स्टार्टअप है, जो लोगों के यात्रा अनुभवों को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है।

पिछले कुछ वर्षों में भारतपे से कई हाई प्रोफाइल लोगों के जाने के बाद उनकी विदाई हुई है। और पिछले महीने कंपनी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी निशांत जैन ने नौकरी छोड़ दी और स्टॉक ब्रोकिंग फर्म एंजेल वन में शामिल हो गए। और एक महीने पहले वरिष्ठ कार्यकारी ध्रुव धनराज बहल ने भी कंपनी में चार साल की सेवा के बाद भारतपे के मर्चेंट लेंडिंग के मुख्य व्यवसाय अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था। और ध्रुव धनराज बहल भी अपनी उद्यमशीलता यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए भारतपे से आगे बढ़े।

अंकुर जैन और ध्रुव धनराज बहल भारतपे के पूर्व अधिकारियों के समूह में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने फर्म से बाहर निकलने के बाद अपनी नई उद्यमशीलता यात्रा शुरू की है। कंपनी के पूर्व अधिकारी रजत जैन, गीतांशु सिंगला और नेहुल मल्होत्रा ने अपने नए स्टार्टअप जेनवाइज के लिए पैसे जुटाए हैं। भारतपे के पूर्व सह-संस्थापक और एमडी अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन द्वारा शुरू किया गया एक नया उद्यम फंतासी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म क्रिकपे लॉन्च किया। इस बीच कंपनी के एक अन्य सह-संस्थापक भाविक कोलाडिया सीईओ के रूप में SaaS स्टार्टअप OTPless में शामिल हो गए हैं। भारतपे के सीईओ रह चुके सुहैल समीर कथित तौर पर अपनी खुद की उद्यम पूंजी फर्म शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

भारतपे BharatPe ने 2023 में प्रमुख नियुक्तियों की भी घोषणा की है। इसने पंकज गोयल को अपना मुख्य तकनीकी अधिकारी नियुक्त किया। कंपनी ने सात महीने के अंतराल के बाद सीटीओ का पद भरा है, जबकि इसके सीएफओ नलिन नेगी जनवरी से अंतरिम सीईओ के रूप में कार्य कर रहे हैं। कंपनी जल्द ही एक नया सीईओ नियुक्त कर सकती है।