News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारतपे ने पूर्व रेजरपे कार्यकारी पंकज गोयल को सीटीओ नियुक्त किया

Share Us

1259
भारतपे ने पूर्व रेजरपे कार्यकारी पंकज गोयल को सीटीओ नियुक्त किया
06 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

फिनटेक यूनिकॉर्न भारतपे ने कंपनी के नए मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में पंकज गोयल Pankaj Goyal की नियुक्ति की घोषणा की। भारतपे में शामिल होने से पहले गोयल रेज़रपे में पेमेंट्स इंजीनियरिंग Payments Engineering के प्रमुख थे।

गोयल की नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए भारतपे के अंतरिम सीईओ और सीएफओ नलिन नेगी CEO and CFO Nalin Negi ने कहा पंकज जैसे अनुभवी इंजीनियरिंग लीडर के टीम में शामिल होने से हमें विश्वास है, कि हम सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास फिनटेक उत्पाद बनाने में सक्षम होंगे जो आगे सक्षम होंगे। भारतपे ग्रुप ऑफ कंपनीज Bharatpe Group of Companies के लिए विकास का अगला स्तर। लगभग 30 वर्षों के अपने समृद्ध करियर के दौरान पंकज का अभूतपूर्व काम उनकी रणनीतिक दृष्टि, प्रबंधकीय कौशल और प्रौद्योगिकी के माध्यम से व्यापार विकास को आगे बढ़ाने की क्षमता का प्रमाण है।

उन्होंने कहा मैं लाखों व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए नए जमाने के उत्पाद बनाने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं।

फिनटेक कंपनी ने कहा कि पंकज भारतपे में प्रौद्योगिकी टीम का नेतृत्व करेंगे और कंपनियों के समूह में प्रौद्योगिकी और नवाचार रणनीति Technology and Innovation Strategy in Group Companies का नेतृत्व करेंगे।

यह ध्यान देने योग्य है, कि गोयल के नेतृत्व में रेज़रपे का कुल भुगतान वॉल्यूम (टीपीवी) $ 1 बिलियन से बढ़कर $ 100 बिलियन हो गया।

रेज़रपे से पहले गोयल ने इंटुइट, ट्रिलॉजी और सन माइक्रोसिस्टम्स में नेतृत्व पदों पर कार्य किया था। उनके पास राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान वारंगल National Institute of Technology Warangal से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में प्रौद्योगिकी स्नातक की डिग्री है। उन्होंने भारतीय प्रबंधन संस्थान बैंगलोर से एमबीए MBA from Indian Institute of Management Bangalore भी पूरा किया।

अपनी नियुक्ति पर नए सीटीओ ने कहा मैं भारतपे समूह का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं, क्योंकि यह व्यापारियों और उपभोक्ताओं के व्यापक समूह के लिए फिनटेक उत्पादों का एक पोर्टफोलियो बनाने पर केंद्रित है।

फिनटेक कंपनी भारतपे 2022 से विवादों की एक श्रृंखला में घिरी हुई है। कंपनी ने कई सी-सूट निकास देखे हैं। मार्च 2022 में सिकोइया के सह-संस्थापकों और निवेशकों के साथ विवाद के बाद पूर्व सीईओ अशनीर ग्रोवर Former CEO Ashneer Grover को कंपनी से बाहर कर दिया गया था। उसके बाद कंपनी के सह-संस्थापक सुहैल समीर Co-Founder Suhail Sameer जिन्होंने ग्रोवर के फिनटेक छोड़ने के बाद सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला था। उनकी नियुक्ति के कुछ महीने बाद सह-संस्थापक भाविक कोलाडिया Co-Founder Bhavik Koladia ने भी कंपनी छोड़ दी। अन्य निकासों में मुख्य राजस्व अधिकारी नीतीश शर्मा Chief Revenue Officer Nitish Sharma और संस्थागत ऋण साझेदारी की प्रमुख चंद्रिमा धर Chandrima Dhar Head Institutional Credit Partnership शामिल हैं।