News In Brief Auto
News In Brief Auto

BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच 

Share Us

524
BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच 
18 May 2022
7 min read

News Synopsis

BGauss ने भारत में D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter सीरीज़ लॉन्च की है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग Pre-Booking भी शुरू कर दी गई है। सीरीज में मौजूद D15i और D15 Pro इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स स्मार्ट फीचर्स से लैस आते हैं और इनकी ARAI सर्टिफाइड मैक्सिमम फुल चार्ज रेंज 115 किलोमीटर बताई जा रही है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज हो सकते हैं।

पावर के मामले में भी ये दमदार मालूम पड़ते हैं, क्योंकि कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 0-60 kmph की स्पीड मात्र 7 सेकंड में पकड़ सकते हैं। BGauss D15i की भारत में कीमत 99,999 (एक्स-शोरूम) है। अगर इसकी खूबियों की बात करें तो BGauss D15 सीरीज इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.2 kWh रिमूवेबल Li-ion बैटरी के साथ आता है, जो कि इलेक्ट्रिक मोटर के साथ कपल्ड हैं।  हालांकि पावर और टॉर्क से जुड़े आंकड़े सामने नहीं आए हैं।

कंपनी का दावा है कि स्पोर्ट्स मोड में यह स्कूटर 7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। फीचर्स की बात करें तो इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी Bluetooth Connectivity टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन Turn-by-Turn Navigation ,SMS और कॉल अलर्ट Call Alert मोबाइल चार्जिंग Mobile Charging के लिए एक यूएसबी पोर्ट के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।