News In Brief Auto
News In Brief Auto

बेनलिंग ने लॉन्च किया बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज

Share Us

673
बेनलिंग ने लॉन्च किया बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज
17 Aug 2022
min read

News Synopsis

हरियाणा Haryana के गुरुग्राम Gurugram में इलेक्ट्रिक-वाहन निर्माता Electric-Vehicle Manufacturer बेनलिंग इंडिया Benling India ने अपना लंबी दूरी का इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बिलीव Believe  लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह एक हाई-स्पीड व्हीकल  High-Speed ​​Vehicle है, जिसे भारतीय सड़कों के लिए खासतौर से डिजाइन किया गया है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 97,520 रुपए रखी गई है।

अपने न्यू लॉन्च मॉडल के लिए, बेनलिंग इंडिया ने इलेक्ट्रिक बैटरी Electric Battery की एक न्यू जेनरेशन - लिथियम आयरन फॉस्फेट Lithium Iron Phosphate (एलएफपी) को भी उतारा है। नया Benling Believe इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 अगस्त से कंपनी के शोरूम में उपलब्ध हो जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 किलोवाट वाटरप्रूफ बीएलडीसी मोटर Waterproof BLDC Motor और एक स्वैपेबल बैटरी पैक Swappable Battery Pack दिया गया है।

कंपनी की मानें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज Full Charge में 120 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसकी टॉप-स्पीड 75 किमी प्रति घंटा और कुल वजन 248 किलोग्राम है। वहीं अगर इस स्कूटर के ब्रेकिंग  Braking की बात करें तो इसके लिए 'बिलीव' ई-स्कूटर में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

यह मॉडल एआरएआई/आईसीएटी प्रमाणित है। कंपनी के मुताबिक, कुछ महीनों में Believe की कुल 3000 यूनिट्स भारतीय बाजार  Indian Market में उतारने के लिए तैयार हैं, जबकि अन्य 9000 यूनिट्स नवंबर तक तैयार हो जाएंगी।