News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

खूबसूरत लेडी डॉक्टर ने क्रिप्टो के नाम पर लगाया 32 हजार करोड़ का चूना

Share Us

478
खूबसूरत लेडी डॉक्टर ने क्रिप्टो के नाम पर लगाया 32 हजार करोड़ का चूना
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency के नाम पर खूबसूरत लेडी डॉक्टर Beautiful lady doctor ने करीब 32 हजार करोड़ का चूना लगाया है। एफबीआई ने लेडी डॉक्टर रुसा इग्नातोवा Ruza Ignatova की जानकारी देने वाले को एक लाख डॉलर इनाम में देने की घोषणा की है। क्रिप्टोक्वीन Cryptoquine के नाम से मशहूर महिला रुजा इग्नातोवा को अमेरिका की जांच एजेंसी US investigative agency ने अपने टॉप मोस्ट वांटेड top most wanted लोगों की लिस्ट में शामिल कर लिया है।

रुजा पर क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर लोगों को 32 हजार करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगा है। बुल्गारिया Bulgaria की रहने वाली रुजा इग्नातोवा पेशे से एक डॉक्टर हैं। बाजार में जब बिटक्वॉइन Bitcoin आया तो उससे प्रभावित होकर उन्होंने भी वनक्वॉइन Onecoin के नाम से अपनी क्रिप्टोकरेंसी लांच कर दी। रुजा की ओर से दावा किया गया कि भविष्य में वनक्वॉइन दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी हो जाएगी और लोग इससे मालामाल हो जाऐंगे।

रुजा पर फिलहाल धोखाधड़ी के 8 केस दर्ज हुए हैं। उनपर आरोप है कि रुजा इग्नातोवा की कंपनी ने क्रिप्टोकरेंसी खरीदने के लिए दूसरों को लुभाने के उद्देश्य से एजेंट्स को कमीशन agents commission देने की पेशकश की थी। फिलहाल साल 2017 से रुजा का कोई अता-पता नहीं है। खबरों की मानें तो, रुसा ने बुल्गारिया से ग्रीस Bulgaria to Greece की फ्लाइट पकड़ी थी, उसके बाद से उसकी कोई जानकारी नहीं है।