News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

BCCL ने कोयला बेच कमाया बंपर मुनाफा 

Share Us

507
BCCL ने कोयला बेच कमाया बंपर मुनाफा 
09 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड Bharat Coking Coal Limited ने चालू वित्तीय वर्ष में 210 करोड़ से अधिक का मुनाफा हासिल किया है। टैक्स Tax चुकाने के बाद यह मुनाफा करीब 120 करोड़ बचेगा। इससे पहले 2021-22 की पहली तिमाही में बीसीसीएल घाटे में चल रही थी। उस समय करीब 250 करोड़ रुपये का घाटा कंपनी के ऊपर था। लेकिन अब आपको बता दें कि बीसीसीएल की आर्थिक स्थिति Financial Status में मजबूती आ रही है।

एक साल पहले कंपनी की ओर से अपनी 18 सौ करोड़ रुपये की फिक्स डिपॉजिट Fixed Deposit को तोड़ने के बावजूद 35 सौ करोड़ का कर्ज हो गया था। अब कंपनी ने 11 सौ करोड़ की राशि फिक्स डिपॉजिट मद में जमा करते हुए 35 सौ करोड़ रुपये का कर्ज भी चुकता कर दिया है। गौरतलब है कि लक्ष्‍य से अधिक कोयले की आपूर्ति और उत्‍पादन से कंपनी को बंपर कमाई हुई है। इसी के साथ कोयला वेतन समझौता जेबीसीसीआइ 11 की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड ने भी इस मद में करीब 215 करोड़ रुपये की राशि जमा की है, ताकि कंपनी को वेतन बढ़ोतरी के समय दिक्कत ना हो, बीसीसीएल में करीब 39 हजार कोयला कर्मियों को वेतन बढ़ोतरी Salary Hike का लाभ मिलना है। जो सेवानिवृत्त Retirement हो गए, उन्हें भी एरियर Arrears के रूप में राशि भुगतान की जाएगी।