News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

बीसीसीआई ने जीती बोली, भारत में होगा 2025 का महिला वर्ल्ड कप

Share Us

651
बीसीसीआई ने जीती बोली, भारत में होगा 2025 का महिला वर्ल्ड कप
28 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी है। भारत India साल 2025 में होने जा रहे महिला एकदिवसीय विश्व कप Women's ODI World Cup की मेजबानी Hosted करेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद International Cricket Council ने इसकी घोषणा भी कर दी है। भारत में इससे पहले 2013 में महिला विश्वकप हुआ था। बीसीसीआई ने मंगलवार को बर्मिंघम Birmingham में संपन्न आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के दौरान इस मेगा टूर्नामेंट के लिए बोली जीत ली है। भारत 2025 में 50 ओवर के महिला विश्वकप की मेजबानी करेगा। भारत ने बर्मिंघम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक में सफलतापूर्वक बोली लगाई है। 

इस बारे में आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ICC President Greg Barkley ने कहा कि हम बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका Bangladesh, India, England and Sri Lanka को सफेद गेंद से खेली जाने वाली आईसीसी की महिला स्पर्धाओं की मेजबानी दिए जाने से खुश हैं। महिलाओं के खेल के विकास में तेजी लाना आईसीसी की रणनीतिक प्राथमिकताओं में से एक है। इसी तरह इन शानदार आयोजनों को हमारे खेल जगत के कुछ सबसे बड़े बाजारों तक ले जाना और क्रिकेट के एक अरब से अधिक प्रशंसकों के साथ अपने संबंध को और भी मजबूत करना है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली BCCI President Sourav Ganguly ने इस मौके पर कहा कि हम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 की मेजबानी करने के इच्छुक थे और हमें खुशी है कि हमने महिला कैलेंडर पर इस महत्वपूर्ण खेल आयोजन की मेजबानी के अधिकार मिले हैं। भारत ने 2013 में 50 ओवर के महिला विश्व कप की मेजबानी की थी और तब से खेल में एक जबरदस्त बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है, और यह सही दिशा में एक कदम है।