News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Bankruptcy Protection: क्रिप्टो एक्सचेंज FTX ने दिवाला संरक्षण के लिए किया आवेदन

Share Us

552
Bankruptcy Protection: क्रिप्टो एक्सचेंज FTX ने दिवाला संरक्षण के लिए किया आवेदन
12 Nov 2022
min read

News Synopsis

Bankruptcy Protection: मौजूदा वक्त में संकट में फंसे क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स crypto exchange FTX ने दिवालिया संराक्षण bankruptcy protection के लिए आवेदन कर दिया है। इस सप्ताह यह एक्सचेंज अरबों डॉलर के संकट की वजह से धाराशायी हो गया था। वहीं, अमेरिकी विदेश मंत्री जेनेट येलेन US Secretary of State Janet Yellen ने शुक्रवार को कहा कि क्रिप्टोकरेंसी cryptocurrency से संबंधित जोखिम से निपटने के लिए उच्च नियामकीय मानदंड high regulatory standards की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका USA ने कम से कम क्रिप्टोकरेंसी के संबंध में अवैध वित्त के मुद्दों से निपटने में काफी प्रगति की है। अमेरिकी विदेश मंत्री जेनेट येलेन ने जानकारी देते हुए कहा कि क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित जोखिम से निपटने के लिए उच्च नियामकीय मानदंड की जरूरत पड़ती नजर आ रही है।

भारत दौरे पर उन्होंने अपने बयान में कहा कि अमेरिका ने कम से कम क्रिप्टोकरेंसी के संबंध में अवैध वित्त के मुद्दों से निपटने में काफी प्रगति की है। उन्होंने कहा आगे कहा कि हमें वैश्विक स्तर globally पर एक उच्च नियामकीय मानदंड की आवश्यकता है। हमें सीमापार से भुगतान की लागत को कम करने के लिए कदम उठाने की आवश्यकता है।

सार्वजनिक प्राधिकरणों public authorities, निजी क्षेत्र private sector और अन्य संबंधित पक्षों के बीच अंतरराष्ट्रीय स्तर internationally पर सहयोग वास्तव में काफी महत्वपूर्ण है।