News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

बजाज फिनसर्व का शुद्ध लाभ 57 प्रतिशत बढ़ा 

Share Us

318
बजाज फिनसर्व का शुद्ध लाभ 57 प्रतिशत बढ़ा 
29 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

इस समय कंपनियां अपने तिमाही नतीजे Quarterly Results जारी कर रही हैं। इसी क्रम में बजाज फिनसर्व Bajaj Finserv ने भी पहली तिमाही के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ Net Profit चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 57 प्रतिशत बढ़कर 1,309 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गया है। आपको बता दें कि कंपनी का किसी भी तिमाही का यह अब तक का रिकॉर्ड मुनाफा है। 

कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा है कि उसकी अनुषंगी इकाइयों की आमदनी Earnings of Subsidiaries में उल्लेखनीय बढ़ोतरी की वजह से उसका लाभ बढ़ा है। एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी ने 833 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। शेयर बाजारों Stock Markets को भेजी गई सूचना में बजाज फिनसर्व ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी एकीकृत आय 14 प्रतिशत बढ़कर 15,888 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। 

इसके साथ ही बजाज फिनसर्व ने कहा कि तिमाही के दौरान कारोबारी परिस्थितियों Business Conditions में उल्लेखनीय सुधार हुआ और उसके प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां (एयूएम) 2,00,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर 2,04,018 करोड़ रुपये पर पहुंच गईं है। गौरतलब है कि बजाज फिनसर्व की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड Housing Finance Limited का जून तिमाही का शुद्ध लाभ 96 प्रतिशत बढ़ा है।