News In Brief Auto
News In Brief Auto

बजाज ने अपनी सस्ती मोटरसाइकिल CT100 को किया बंद 

Share Us

350
बजाज ने अपनी सस्ती मोटरसाइकिल CT100 को किया बंद 
28 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश की दिग्गज टू व्हीलर कंपनी Two Wheeler Company बजाज ऑटो Bajaj Auto ने भारतीय बाजार Indian Market में अपनी लाइनअप में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल Affordable Motorcycle CT100 को फिलहाल बंद कर दिया है। कंपनी ने इसे कुछ साल पहले नए फीचर्स और कलर ऑप्शंस New Features & Color Options के साथ अपडेट किया था। भारत में बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो में Bajaj CT100 एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल थी। कंपनी डीलरशिप ने Bajaj CT100 मॉडल की बुकिंग Booking लेना भी बंद कर दी है। इसके साथ ही बाइक को कंपनी की आधिकारिक इंडिया वेबसाइट Official India Website से भी हटा दिया गया है। जबकि बाइक का प्रोडक्शन भी बंद कर दिया गया है जो इस बात का इशारा है कि मोटरसाइकिल को अब बंद कर दिया गया है।

वहीं, चूंकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा Official Announcement नहीं की है। इसलिए हो सकता है कि यह बाइक बाद में फिर वापसी कर सकती है। इस समय, बजाज की CT लाइन-अप में रिटेल होने वाली एकमात्र बाइक रेट्रो-प्रेरित CT 110 X है।

Bajaj CT100 बाइक में 102 cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन Air-cooled Engine दिया गया था। यह इंजन 7.79 bhp का अधिकतम पावर और 8.34 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स Gearbox मिलता था।