AUS vs ZIM: जानें कौन हैं रेयान बर्ल, जिन्होंने 3 ओवरों में ऑस्‍ट्रेलिया का किया था सूपड़ा साफ?

Share Us

326
AUS vs ZIM: जानें कौन हैं रेयान बर्ल, जिन्होंने 3 ओवरों में ऑस्‍ट्रेलिया का किया था सूपड़ा साफ?
05 Sep 2022
min read

News Synopsis

Australia vs Zimbabwe: शानिवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने अपने घर पर ऐतिहासिक जीत Historic Win दर्ज की। इस जीत का श्रेय लेग स्पिनर रेयान बर्ल Ryan Burl को जाता है। यह रेयान की शानदार गेंदबाजी का ही नतीजा है कि जिम्‍बाब्‍वे की टीम पहली बार ऑस्‍ट्र‍ेलिया को वनडे मैच हरा पाने में कामयाब रही है। उन्‍होंने मैच में तीन ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान महज 10 रन देकर वो पांच विकेट हॉल अपने नाम करने में सफल रहे। अगर रेयान बर्ल की बात करें तो अब फैन्‍स के मन में यह सवाल जरूर उठा रहा होगा कि आखिरी यह रेयान बर्ल हैं कौन जिसके बूते जिम्‍बाब्‍वे की टीम ने पहली बा कंगारुओं को हराया है। दरअसल, बर्ल एक टैलेंटेड खिलाड़ी Talented Players हैं जो क्रिकेट के अलावा स्क्वॉश, हॉकी और एथलेटिक्स Hockey & Athletics में जिम्बाब्वे की जूनियर टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

जिम्‍बाब्‍वे की टीम इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर है जहां आज उन्‍होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज ODI Series का आखिरी मुकाबला खेला। शुरुआती दो मैच पहले ही मेजबान देश अपने नाम कर चुका था। आज टाउन्‍सविले के टॉनी आयरलैंड स्‍टेडियम में तीसरी बार दोनों देशों का आमना सामना हुआ। जिम्‍बाब्‍वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मेजबान देश 31 ओवरों का सामना करने के बाद 141 रन पर ही डेर हो गया। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर David Warner ने सर्वाधिक 96 गेंदों पर 94 रनों का योगदान दिया।

हालांकि दूसरे छोर पर उन्‍हें किसी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला. वार्नर 28वें ओवर में रेयान बर्ल की फिरकी का ही शिकार बने. इसके अलावा ग्‍लेन मैक्‍सवेल Glenn Maxwell, एश्‍टन एगर Ashton Agar, मिशेल स्‍टार्क Mitchell Starc और जोश हेजलवुड  Josh Hazlewood को भी बर्न ने ही आउट किया। जिम्‍बाब्‍वे के लिए 142 रन के छोटे लक्ष्‍य को बना पाना भी आसान नहीं रहा। उन्‍हें 39वें ओवर में महज तीन विकेट से ही जीत मिली. लक्ष्‍य तक पहुंचते पहुंचे एरोन फिंच की कप्‍तानी वाली टीम ने अपने सात विकेट गंवा दिए।