News In Brief Auto
News In Brief Auto

Audi लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार 

Share Us

310
Audi लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार 
29 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

ऑडी के सीईओ मार्कस ड्यूसमैन Audi CEO Marcus Duesmann  ने कहा है कि ऑडी ए3 Audi A3 ने नए वर्ज़न ए1 और क्यू2 A1 and Q2 के छोटे क्रॉसओवर को समाप्त करने के बाद ए3 एंट्री-लेवल मॉडल A3 entry-level models के रूप में काम करेगा। इसी दिशा में ऑडी जल्द ही अपनी सबसे सस्ती कार ऑडी ए3 (Audi A3) के नए वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। यह जर्मन लग्जरी कार कंपनी की नई एंट्री-लेवल कार होगी। 

आपको बता दें कि Audi खुद को इलेक्ट्रिक कार ब्रांड Electric car brands में बदलने पर फोकस कर रही है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑडी ए3 एक इलेक्ट्रिक व्हीकल भी हो सकती है। ऑडी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि उसकी आखिरी नई ICE-कार 2025 में लॉन्च की जाएगी। ड्यूसमैन ने कहा कि ए3 सेगमेंट से ऑटोमेकर नई कारों की एक सीरीज लॉन्च करेगा। यह संकेत देता है कि ऑडी A3 रेंज में एक से अधिक मॉडल पेश करने की योजना पर विचार कर रही है।

ऑडी ने मई 2020 में अपनी चौथी जनरेशन की ए3 को लॉन्च किया था। जिसकी बिक्री अब भी जारी है, उम्मीद की जा सकती है कि यह मॉडल 2027 तक बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। इसके बाद सभी नए ऑडी प्योर इलेक्ट्रिक मॉडल Audi pure electric models के रूप में आएंगे। इस वजह से नई ए3 के इलेक्ट्रिक कार होने की ज्यादा उम्मीद है। आपको बता दें कि यूरोपीय संघ European Union ने अनिवार्य किया है कि सभी वाहन निर्माताओं को 2035 से महाद्वीप में केवल इलेक्ट्रिक मॉडल बेचने होंगे।