News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ather Energy नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी

Share Us

398
Ather Energy नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी
22 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

एथर एनर्जी के सीईओ तरुण मेहता Ather Energy CEO Tarun Mehta ने कहा भारतीय बाजार में पारिवारिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर के चल रहे विकास की पुष्टि की है। इस आगामी मॉडल के प्रोटोटाइप को काले और सफ़ेद कैमो में सार्वजनिक सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया है।

इस परिवार-उन्मुख इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनुमानित लॉन्च वर्ष 2024 के लिए निर्धारित है। इसके अतिरिक्त एथर एनर्जी Ather Energy ने आधिकारिक तौर पर 450 श्रृंखला इलेक्ट्रिक स्कूटर को बढ़ाने की दिशा में अपने प्रयासों को स्वीकार किया है, और साथ ही उन्नत मॉडल को 2024 की शुरुआत में पेश करने की योजना बनाई है।

परिवार-उन्मुख स्कूटर में पतले हेडलैंप और टेल लैंप इकाइयों की विशेषता वाला एक चिकना डिजाइन है। इसमें एक ग्रैब रेल और एक विशाल, लम्बी सीट शामिल है, जो सवार और पीछे बैठे व्यक्ति दोनों के लिए पर्याप्त जगह सुनिश्चित करती है। एक साइड स्टेप और एक सपाट फर्श की उपस्थिति सुविधा को बढ़ाती है, जिससे सवार के लिए आसान भंडारण की सुविधा मिलती है।

स्कूटर मिश्र धातु पहियों से सुसज्जित है, जिसमें ट्यूबलेस टायर और फ्रंट डिस्क ब्रेक का उपयोग करने का सुझाव दिया गया है। कि स्कूटर हब-माउंटेड मोटर या बेल्ट-चालित मोटर को अपनाएगा, कि एथर की वर्तमान लाइनअप बेल्ट-चालित मोटरों को नियोजित करती है। कि नए स्कूटर के लिए सामर्थ्य एक महत्वपूर्ण विचार है, जो इसे टीवीएस आईक्यूब के सीधे प्रतिस्पर्धी के रूप में पेश करता है।

एथर एनर्जी 450 स्कूटर का उन्नत संस्करण Upgraded Version of Ather Energy 450 Scooter भी विकसित करने की प्रक्रिया में है। कि यह पुनरावृत्ति मौजूदा 450 श्रृंखला के विकास का प्रतिनिधित्व करती है, और इसकी प्रीमियम कीमत होगी। जबकि वर्तमान 450 श्रृंखला भारतीय बाजार में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक कीमत पर स्थित है, यह अपनी मजबूत निर्माण गुणवत्ता, प्रभावशाली प्रदर्शन, समृद्ध सुविधाओं और उत्कृष्ट हैंडलिंग के लिए खड़ा है। और 450 सीरीज़ को अक्सर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में उत्साही लोगों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक माना जाता है।

अगले वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहनों के दोपहिया सेगमेंट में शीर्ष कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ने पर कौन सा ब्रांड अग्रणी बनकर उभरेगा।

एथर एनर्जी के बारे में:

एथर एनर्जी एक भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी फर्म है, जो उच्च प्रदर्शन वाले स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिजाइन, निर्माण और बिक्री करती है। एथर फास्ट चार्जिंग पॉइंट्स का एक नेटवर्क एथर ग्रिड भी स्थापित कर रहा है, और ऑटोमोबाइल उद्योग में उपभोक्ता अनुभव को फिर से परिभाषित करना चाहता है। प्रौद्योगिकी, डिज़ाइन, संगठन और एथर को चालू रखने वाले लोगों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग का अनुसरण करें।