News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Ather Energy का SBI के साथ करार ईवी के लिए आसानी से मिलेगा लोन

Share Us

375
Ather Energy का SBI के साथ करार ईवी के लिए आसानी से मिलेगा लोन
09 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

अगर आप एथर एनर्जी Ather Energy का इलेक्ट्रिक टू व्हीलर Electric Two Wheeler खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इसके लिए आपको एसबीआई SBI से आसानी से लोन Loan मिल जाएगा। इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी Electric Two Wheeler Company एथर एनर्जी Ather Energy ने अपने ग्राहकों को व्हीकल के लिए फाइनेंस Finance की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भारतीय स्टेट बैंक State Bank of India के साथ करार Agreement किया है। इस बारे में कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस पार्टनरशिप के जरिये एथर एनर्जी के ग्राहक एसबीआई से प्री-अप्रूव्ड लोन प्रपोजल Pre-approved Loan Proposal और ग्राहक क्रेडिट प्रोफाइल Customer Credit Profile के आधार पर सालाना 9.55 प्रतिशत तक निचली ब्याज दरों पर कर्ज ले सकेंगे। 

ख़बरों के अनुसार ऑटो लोन एसबीआई के मोबाइल ऐप योनो Mobile App Yono के साथ-साथ ऑफलाइन तरीके से भी हासिल किया जा सकता है। एथर एनर्जी ने कहा कि देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के लोन देने वाले बैंक के साथ साझेदारी का मकसद घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles की स्वीकार्यता को बढ़ाना है। कंपनी ने कहा कि कस्टमर इसके जरिये वाहन की ऑन-रोड कीमत का 85 प्रतिशत तक कर्ज ले सकते हैं। 

इस बारे में एथर एनर्जी के मुख्य कारोबार अधिकारी Chief Business Officer of Ather Energy रवनीत फोकेला Ravneet Fokela ने कहा कि फाइनेंसिंग व्हीकल सेक्टर Financing Vehicle Sector में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और हमें विश्वास है कि एसबीआई के साथ हमारी साझेदारी से ग्राहकों के लिए वाहन खरीदना आसान हो सकेगा। आपको बता दें कि हाल के दिनों में बैंकों ने अपने कर्ज को महंगा कर दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक Reserve Bank Of India की तरफ से बुधवार को मौद्रिक समीक्षा Monetary Review की घोषणा में रेपो रेट Repo Rate में 0.50 प्रतिशत की फिर बढ़ोतरी कर दी गई। इससे आने वाले दिनों में ऑटो लोन Auto Loan सहित बाकी सभी लोन के और महंगे होने के आसार हैं।