News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Luna Foundation Guard के एसेट्स हो सकते हैं जब्त

Share Us

357
Luna Foundation Guard के एसेट्स हो सकते हैं जब्त
26 May 2022
6 min read

News Synopsis

Luna Foundation Guard के एसेट्स को दक्षिण कोरिया South Korea में जब्त करने की तैयारी है। वहीं, नॉन-प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन Non-Profit Organisation LFG ने बताया है कि उसने नेटिव टोकन LUNA और प्रमुख स्टेबलकॉइन UST में भारी गिरावट को रोकने के लिए Bitcoin के अपने लगभग पूरे रिजर्व को बेच दिया था। स्टेबलकॉइन Terra UST के प्राइस में इस महीने की शुरुआत में भारी गिरावट के बाद दक्षिण कोरिया की पुलिस Police ने Luna Foundation Guard (LFG) के एसेट्स को जब्त करने की तैयारी की है।

इसके लिए सियोल की मेट्रोपॉलिटन पुलिस एजेंसी Metropolitan Police Agency ने क्रिप्टो एक्सचेंजों से LFG के फंड विड्रॉ करने पर रोक लगाने को कहा है। इसको लेकर दक्षिण कोरिया की सरकारी मीडिया संस्था Government Media Organisation KBS की ओर से प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फंड के गलत इस्तेमाल के शक में यह कदम उठाया जा रहा है। वहीं, एक्सचेंज को इसके लिए कानूनी तौर पर बाध्य नहीं किया जा सकता।

पुलिस की सायबर क्राइम इनवेस्टिगेशन यूनिट Cyber ​​Crime Investigation Unit ने कई एक्सचेंजों को Terra से जुड़ी LFG की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले वॉलेट्स Wallets में फंड को जब्त करने के लिए कहा है।