एशिया कप- पहली बार हॉन्गकॉन्ग से टी-20 में खेलेगा भारत

Share Us

405
एशिया कप- पहली बार हॉन्गकॉन्ग से टी-20 में खेलेगा भारत
31 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

आजकल क्रिकेट प्रेमियों के सिर पर एशिया कप Asia Cup का खुमार चढ़ा हुआ है। टूर्नामेंट Tournament के पहले मैंच में भारत ने पाकिस्तान Pakistan को 5 विकेट से रौंदा था। पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से रोमांचक जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया Team India बुधवार को अपना अंतिम ग्रुप मैच क्वालिफायर हॉन्गकॉन्ग Hong Kong के खिलाफ खेलेगी। रोहित शर्मा Rohit Sharma की कोशिश रहेगी कि इस मुकाबले के जरिये केएल राहुल KL Rahul, युजवेंद्र चहल Yuzvendra Chahal जैसों को अपनी लय में वापस आने का मौका मिल जाए।

विराट कोहली की भी कोशिश रहेगी कि अपने बल्ले से धमाकेदार पारी खेल अपने पुराने आत्मविश्वास को वापस हासिल कर लें। राहुल पाक के खिलाफ इस साल का अपना पहला टी-20 खेले, लेकिन नसीम शाह Naseem Shah के खिलाफ पहली गेंद पर ही बोल्ड हो गए। भारत और पाक के एशिया कप में दो और मुकाबले संभावित हैं। ऐसे में राहुल का कमजोर हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ लय हासिल करना टूर्नामेंट के आगे के मुकाबलों में टीम के लिए हितकर रहेगा।

हॉन्गकॉन्ग की टीम भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों को मिलाकर बनी है, लेकिन चार साल पहले उसने एशिया कप में खेले गए वनडे में भारत को कड़ी टक्कर दी थी। जबकि दोनों टीमों के बीच यह पहला टी-20 मुकाबला होगा। भारत ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ अब तक दो वनडे खेले हैं और दोनों ही जीते हैं।