News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ashok Leyland को तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम से 552 बसों का ऑर्डर मिला

Share Us

235
Ashok Leyland को तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम से 552 बसों का ऑर्डर मिला
21 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

हिंदुजा ग्रुप Hinduja Group की प्रमुख भारतीय कंपनी और देश की अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी अशोक लीलैंड Ashok Leyland ने घोषणा की कि उसे 552 अल्ट्रा-लो एंट्री डीजल नॉन-एसी बसों के लिए टीएनएसटीसी से ऑर्डर मिला है। यह आदेश सार्वजनिक परिवहन तक पहुंच को बढ़ावा देने के लिए तमिलनाडु राज्य सरकार की प्रतिबद्धता "सभी के लिए गतिशीलता" की खोज में अशोक लीलैंड और टीएनएसटीसी Ashok Leyland and TNSTC के बीच एक अभूतपूर्व सहयोग का प्रतीक है।

अशोक लीलैंड टीएनएसटीसी का सबसे पसंदीदा ब्रांड रहा है, जिसके बेड़े में 18,477 से अधिक अशोक लीलैंड बसें परिचालन में हैं। नई यूएलई बसें शक्तिशाली एच-सीरीज़ 6-सिलेंडर 4-वाल्व 184 किलोवाट इंजन, एक स्टेप-लेस एंट्री, रियर इंजन कॉन्फ़िगरेशन, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, फ्रंट डिस्क ब्रेक इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित फ्रंट और रियर एयर सस्पेंशन और सीसीटीवी के साथ एक इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम, वाहन स्थान और ट्रैकिंग को दर्शाने वाले गंतव्य बोर्ड जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं का दावा करती हैं।

अशोक लीलैंड के एमडी और सीईओ शेनु अग्रवाल Shenu Agarwal MD & CEO Ashok Leyland ने कहा हम 'मोबिलिटी फॉर ऑल' पहल को साकार करने के लिए टीएनएसटीसी के साथ साझेदारी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। जैसा कि हम अपने देश की तेजी से बढ़ती सार्वजनिक गतिशीलता जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करते हैं, हमारा बाजारों और ग्राहकों की गहन समझ वह आधारशिला बनी हुई है, जो हमें अलग करती है, और इन ऑर्डरों को हासिल करने में सहायक रही है। यह सहयोग ऐसे उत्पाद बनाने के प्रति हमारे समर्पण को मजबूत करता है, जो न केवल हमारे ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हैं, बल्कि उससे भी आगे निकल जाते हैं, और जनता के विकास में योगदान करते हैं।

संजीव कुमार अध्यक्ष-एम एंड एचसीवी अशोक लीलैंड Sanjeev Kumar President M&HCV Ashok Leyland ने कहा "हम टीएनएसटीसी से यह ऑर्डर पाकर रोमांचित हैं, जिसके साथ हमारे लंबे समय से संबंध हैं। हमारी यूएलई बसें वाणिज्यिक वाहन खंड में प्रौद्योगिकी और सुरक्षा का प्रतीक हैं। हमें टीएनएसटीसी और तमिलनाडु के लोगों को यह पेशकश करने पर गर्व है। यह बेड़ा बेहतर आराम और सुरक्षा के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करता है। यह ऑर्डर हमारे ग्राहकों द्वारा अशोक लीलैंड पर रखे गए भरोसे को दर्शाता है।''

यह परियोजना जर्मन विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित है। अशोक लीलैंड अप्रैल 2024 से इन बसों की डिलीवरी शुरू करेगा, जो टिकाऊ और समावेशी गतिशीलता समाधानों की वृद्धि और विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ये यूएलई बसें अशोक लीलैंड द्वारा पेश की जाने वाली सर्वोत्तम श्रेणी की तकनीक का प्रतीक हैं, जो बेहतर यात्री गतिशीलता अनुभव प्रदान करती हैं। इन बसों को दिव्यांग यात्री अनुकूल बसों के रूप में प्रमाणित किया गया है, जो उद्योग में एक नया मानक स्थापित कर रही हैं। डिज़ाइन नागरिक-केंद्रित दृष्टिकोण पर केंद्रित है, जो न केवल बेहतर आराम प्रदान करता है, बल्कि यात्रियों और ड्राइवरों दोनों के लिए शीर्ष सुरक्षा मानकों को भी सुनिश्चित करता है।

अशोक लीलैंड दुनिया में बसों का चौथा सबसे बड़ा निर्माता और भारत का सबसे बड़ा बस निर्माता है। यह हालिया ऑर्डर एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है, जो अशोक लीलैंड के असाधारण उत्पादों और सेवाओं में टीएनएसटीसी के स्थायी विश्वास को उजागर करता है।