News In Brief Auto
News In Brief Auto

अशोक लीलैंड को तमिलनाडु राज्य परिवहन से 1,666 बसों का ऑर्डर मिला

Share Us

406
अशोक लीलैंड को तमिलनाडु राज्य परिवहन से 1,666 बसों का ऑर्डर मिला
13 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

हिंदुजा समूह Hinduja Group की प्रमुख भारतीय कंपनी और देश की अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी अशोक लीलैंड Ashok Leyland ने घोषणा की कि उसे 1,666 बसों के लिए टीएन एसटीयू (तमिलनाडु राज्य परिवहन उपक्रम) से ऑर्डर मिला है।

यह राज्य परिवहन उपक्रमों से प्राप्त एकल सबसे बड़ा BSVI ऑर्डर है, और यह बस उद्योग में अशोक लीलैंड की प्रमुख स्थिति को मजबूत करने में योगदान देगा।

इन बसों को विशेष रूप से उत्कृष्ट यात्री सुविधा सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा और उन्नत iGen6 BS VI तकनीक से लैस किया जाएगा, जिसमें एक मजबूत 147 किलोवाट (197 एचपी) एच-सीरीज़ इंजन होगा। इस इंजन से सुरक्षा, आराम बढ़ाने और स्वामित्व की समग्र लागत (टीसीओ) कम होने की उम्मीद है।

अशोक लीलैंड के एमडी और सीईओ शेनु अग्रवाल Ashok Leyland MD and CEO Shenu Agarwal ने कहा "हमें तमिलनाडु राज्य परिवहन उपक्रमों से प्राप्त एकल सबसे बड़े बीएसवीआई ऑर्डर प्राप्त करने की खुशी है। हमारी अत्याधुनिक तकनीक और अभिनव समाधानों के साथ मिलकर मूल्य प्रदान करने की हमारी क्षमता, न केवल हमें भारतीय बस बाजार में विशेष रूप से एसटीयू के साथ अपना शीर्ष स्थान बनाए रखने में मदद करता है, बल्कि हमें नई सीमाओं का पता लगाने के लिए भी सशक्त बनाता है, क्योंकि हम अपने देश की तेजी से बढ़ती सार्वजनिक गतिशीलता आवश्यकताओं को पूरा करने की दिशा में काम करते हैं।''

अशोक लीलैंड के अध्यक्ष एम एंड एचसीवी संजीव कुमार Ashok Leyland President M&HCV Sanjeev Kumar ने कहा “हम टीएन एसटीयू से बीएस VI बसों के लिए सबसे बड़ा ऑर्डर प्राप्त करके रोमांचित हैं, जिसके साथ हमारा लंबे समय से जुड़ाव और दशकों पुराना रिश्ता है। इस आदेश के साथ हम टीएन एसटीयू के साथ अपनी 20,000 से अधिक बसों के परिचालन के प्रतिष्ठित मील के पत्थर को पार करने के लिए बाध्य हैं। यह हमारी बसों की विश्वसनीयता, स्थायित्व और मजबूती का प्रमाण है। स्वामित्व की लागत और उत्पाद अनुभव जो हम प्रदान करते हैं, वह उद्योग में सबसे अच्छा है।