News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए Asda ने TCS के साथ साझेदारी की

Share Us

483
डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए Asda ने TCS के साथ साझेदारी की
04 Oct 2023
min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने डिजिटल परिवर्तन का समर्थन करने और एक नए संगठन-व्यापी आईटी ऑपरेटिंग मॉडल को लागू करने के लिए ब्रिटिश रिटेल दिग्गज Asda के साथ बहु-वर्षीय साझेदारी की घोषणा की।

रणनीतिक साझेदारी टीसीएस के क्लाउड, एआई और सुरक्षा समाधानों का लाभ उठाएगी ताकि एएसडीए को सुचारू समय पर और सुरक्षित रूप से विनिवेश करने में मदद मिल सके। टीसीएस एएसडीए को अपने ग्राहक अनुभव और नवाचार क्षमताओं को बढ़ाने में सक्षम बनाएगी ताकि उनकी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने और मूल्य नेतृत्व को बनाए रखने में मदद मिल सके।

टीसीएस एस्डा की आपूर्ति श्रृंखला पूर्वानुमान, खरीद और बिक्री प्रक्रियाओं, एचआर प्रक्रियाओं, गोदाम प्रबंधन और ई-कॉमर्स प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए कई क्लाउड-आधारित ईआरपी प्लेटफार्मों को लागू करके एक नया डिजिटल कोर बनाएगी। इसके अतिरिक्त टीसीएस रिटेलर के आईटी संचालन को स्वचालित करने, कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए एक सहज अनुभव प्रदान करने और परिचालन लचीलेपन में सुधार करने के लिए अपने मशीन फर्स्ट™ डिलीवरी मॉडल का उपयोग करेगा।

एस्डा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहसिन इस्सा Mohsin Issa Chief Executive of Asda ने कहा असडा को विकसित करने और हमारी महान विरासत को और अधिक समुदायों के लिए मूल्य में लाने के लिए हमारे पास एक दीर्घकालिक दृष्टिकोण है, और हमारी तकनीक इस दृष्टिकोण को वितरित करने में एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनेगी। और टीसीएस क्योंकि वे खुदरा प्रौद्योगिकी परिवर्तन और नवाचार में अनुभव लाते हैं। हम अपनी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में तेजी लाने और अपने व्यवसाय की क्षमता को अनलॉक करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

एस्डा के मुख्य डिजिटल एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी कार्ल डावसन Carl Dawson Chief Digital & Technology Officer Asda ने कहा टीसीएस के साथ यह सहयोग इतने बड़े प्रौद्योगिकी परिवर्तन को प्रदान करने वाले इंजनों में से एक होगा, जहां हम खुदरा क्षेत्र की पुनर्कल्पना करने की प्रक्रिया में हैं। टीसीएस ऐसा करने जा रही है। अत्याधुनिक तकनीकों को एक साथ लाएँ और Asda कर्मचारियों और ग्राहकों को एक सहज अनुभव प्राप्त करने में मदद करें।

टीसीएस के बिजनेस हेड रिटेल यूके और यूरोप अभिजीत नियोगी TCS Business Head Retail UK and Europe Abhijit Niyogi ने कहा एस्डा के साथ अपनी साझेदारी बढ़ाने पर गर्व है, और हम इस विशाल उद्यम पुनर्निमाण को आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं। हम डेटा और एआई की शक्ति का लाभ उठाएंगे। और अपने मुख्य खुदरा संचालन, कर्मचारी अनुभव, आपूर्ति श्रृंखला को बदलने और नए व्यापार मॉडल के लिए अवसर पैदा करने के लिए अभिनव, उद्योग-अग्रणी खुदरा प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करेंगे। टीसीएस के गहन प्रासंगिक ज्ञान, अगली पीढ़ी के खुदरा प्रौद्योगिकी समाधान और उद्योग अनुभव का लाभ उठाते हुए उनकी वृद्धि और परिवर्तन की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने के लिए भविष्य के लिए तैयार एक नया डिजिटल स्टैक बनाने में उनकी मदद करें।