News In Brief Auto
News In Brief Auto

अरुशी कुमार रॉयल एनफील्ड में एवीपी और मैनेजर, मार्केटिंग ग्लोबल ग्रुप के रूप में शामिल हुईं

Share Us

219
अरुशी कुमार रॉयल एनफील्ड में एवीपी और मैनेजर, मार्केटिंग ग्लोबल ग्रुप के रूप में शामिल हुईं
03 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra में ईवी व्यवसाय की पूर्व ब्रांड प्रमुख अरुशी कुमार Arushi Kumar रॉयल एनफील्ड के लिए एवीपी और मार्केटिंग के वैश्विक समूह प्रबंधक के रूप में रॉयल एनफील्ड Royal Enfield में शामिल हो गई हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ करीब दो साल बिताने के बाद अरुशी रॉयल एनफील्ड में शामिल हुईं, जहां वह यूके और दक्षिण अफ्रीका में इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो बीई का प्रदर्शन करने वाली टीम का हिस्सा थीं।

वह रॉयल एनफील्ड के मार्केटिंग प्रमुख मोहित जुयाल को रिपोर्ट करेंगी।

महिंद्रा में अरुशी ब्रांड रणनीति के लिए जिम्मेदार थी, विपणन संचार और सभी ईवी उत्पादों के लिए बाजार में जाने की योजना। वह उच्च क्षमता वाले उम्मीदवारों के लिए महिंद्रा एज कार्यक्रम का भी हिस्सा थीं।

करीब डेढ़ दशक के करियर में उन्होंने रणनीति, उत्पाद विपणन, चैनल परिवर्तन, ग्राहक अनुभव और यात्रा जैसे क्षेत्रों में काम किया है। मारुति सुजुकी से अपना करियर शुरू करने वाली अरुशी 2019 में ग्रेट वॉल मोटर में शामिल होने से पहले लगभग एक दशक तक वहां थीं, जहां उन्होंने उनकी ईवी रणनीति पर काम किया। ग्रेट वॉल में उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिला।

अरुशी कुछ साल पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा में शामिल हुईं, जब एसयूवी निर्माता ईवी व्यवसाय के लिए एक समर्पित टीम विकसित कर रही थी। और हाल के वर्षों में उन्होंने शून्य-उत्सर्जन की दुनिया में क्षमता विकसित की है, कई वर्षों तक जीडब्ल्यूएम GWM के साथ काम किया है, इसके बाद महिंद्रा ने ईवी ग्राहकों पर ज्ञान प्राप्त किया है।

रॉयल एनफील्ड में जबकि उनकी प्रोफ़ाइल वैश्विक विपणन और ब्रांड निर्माण होगी, वह भविष्य में ईवी के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं, जो ब्रांड के इतिहास में एक महत्वपूर्ण अध्याय होगा। रॉयल एनफील्ड ने इस साल की शुरुआत में डुकाटी के पूर्व प्रमुख मारियो अलविसी को अपना मुख्य विकास अधिकारी नियुक्त किया था।

रॉयल एनफील्ड पिछले 12-18 महीनों में अपनी बिक्री और विपणन संगठन में सुधार कर रहा है। और मुख्यधारा के व्यवसाय में कंपनी ने 2022 के मध्य में अपने मुख्य वाणिज्यिक संचालन का नेतृत्व करने के लिए वाई एस गुलेरिया को लाया, और फिर श्रीनाथ कमलापुरकर 2023 में राष्ट्रीय बिक्री प्रमुख के रूप में कंपनी में शामिल हुए।

अब यह बाहर से नई प्रतिभाओं को लाकर अपनी मार्केटिंग टीम को मजबूत कर रहा है।

उनके बाहर निकलने का कारण ज्ञात नहीं है, आरुषि इस घटनाक्रम पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थीं। रॉयल एनफील्ड को भेजे गए ईमेल का खबर प्रकाशित होने तक कोई जवाब नहीं मिला।