नए वॉच फेस के साथ पेश होगा Apple का न्यू watchOS 9

Share Us

430
नए वॉच फेस के साथ पेश होगा Apple का न्यू watchOS 9
07 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Apple ने WWDC 2022 में सोमवार को अपनी watchOS 9 को पेश किया। वॉचओएस की नई रिलीज Apple Watch यूजर्स को अपने हेल्थ और फिटनेस Health & Fitness को बेहतर ढंग से ट्रैक करने में मदद करेगी। साथ ही नया OS अब एट्रियल फाइब्रिलेशन Atrial Fibrillation (AFib) पर लगातार नजर रखेगा और कंपनी ने स्लीप ट्रैकिंग Sleep Tracking में भी सुधार किए हैं।

ऐप्पल ने नए watchOS 9 के जरिए मेडिकेशन्स ऐप Medications App भी पेश किया है। इसके अलावा, वॉचओएस 9 नए वॉच फेस और बेहतर यूजर एक्सपीरियंस Improved User Experience मुहैया कराता है।

इस दौरान फिटनेस के दीवानों को आकर्षित करने के लिए ऐप्पल ने नए वर्कआउट फीचर New Workout Features भी पेश किए हैं। इसको उन डेवलपर्स Developers के लिए जारी किया गया है, जो ऐप्पल डेवलपर प्रोग्राम Apple Developer Program का हिस्सा हैं। watchOS 9 का एक पब्लिक बीटा Public Beta अगले महीने रिलीज किया जाएगा। वॉचओएस 9 के जरिए आने वाले सबसे बड़े बदलावों में से एक फिटनेस और स्वास्थ्य ट्रैकिंग Fitness and Tracking का विस्तार है।

नया वॉचओएस एक AFib History फीचर लाता है जो यूजर्स को एक विशेष अवधि - दिन या हफ्ते के समय में एट्रियल फिब्रिलेशन की स्थिति को ट्रैक और मॉनिटर Track and Monitor करने का फायदा देता है।

TWN Tech Beat