News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Apple आईओएस 16 जंक मैसेजेस पर रखेगा नियंत्रण

Share Us

343
Apple आईओएस 16 जंक मैसेजेस पर रखेगा नियंत्रण
24 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

अपनी शानदार सर्विस के लिए जानी जाने वाली दिग्गज टेक कंपनी एप्पल Giant tech company Apple एसएमएस-आधारित जंक मैसेजिस SMS-based junk messages पर अपना नियंत्रण और बढ़ा रहा है। इसके साथ ही कंपनी डेवलपर्स के लिए आईओएस 16 बीटा Message filtering in iOS 16 beta में संदेश फिल्टरिंग को नया रूप भी प्रदान कर रही है। आपको बता दें कि नया अपडेट फिल्टर एक्सटेंशन के डेवलपर्स को गैर-व्यक्तिगत मैसेजेस को 'ट्रांसेक्शन्स' और 'प्रोमोशन्स' 'Transactions' and 'Promotions' के भीतर 12 उपश्रेणियों में वर्गीकृत करने की अनुमति प्रदान करता है।

अगर टेकक्रंच की रिपोर्ट reports TechCrunch को देखा जाए तो ट्रांसेक्शन्स श्रेणी में वित्त, रिमाइन्डर्स , आदेश, स्वास्थ्य, सार्वजनिक सेवाएं, मौसम, वाहक, पुरस्कार और अन्य शामिल हैं और प्रचार श्रेणी में ऑफर, कूपन और अन्य शामिल हैं। गौरतलब है कि अपने वार्षिक फ्लैगशिप डेवलपर सम्मेलन डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी22 Annual flagship developer conference WWDC22 के दौरान, एप्पल ने रेखांकित किया है कि कैसे डेवलपर्स इन श्रेणियों को अपने एसएमएस फिल्टर में शामिल कर सकते हैं।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आप डुअल-सिम मोड Dual-SIM mode  में आईफोन iphone का इस्तेमाल कर रहे हैं तो भी आप मैसेज को उनके सिम के आधार पर फिल्टर कर पाएंगे। आईओएस 16 ने यूजर्स के लिए समर्थित ऐप्स और वेबसाइटों में कैप्चा Captcha in apps and websites को बायपास करने के लिए समर्थन भी पेश किया है, जो सेटिंग ऐप में पाया जा सकता है। आईक्लाउड iCloud स्वचालित रूप से और निजी तौर पर आपके डिवाइस और एप्पल आईडी खाते  Apple ID accounts को बैकग्राउंड में सत्यापित करेगा।