News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Apple ने iPad के उत्पादन को चीन से वियतनाम में करेगा शिफ्ट

Share Us

351
Apple ने iPad के उत्पादन को चीन से वियतनाम में  करेगा शिफ्ट
15 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

चीन China में महीनों के सख्त COVID लॉकडाउन के कारण Apple अब अपने कुछ iPad के उत्पादन Products को चीन से वियतनाम Vietnam में स्थानांतरित कर रहा है। एशिया निक्केई Asian Nikkei के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार एप्पल ने कहा है कि भविष्य में आपूर्ति की कमी से बचने के लिए उसने यह कदम उठाया है।

आपको बता दें कि चीन छोड़ने से पहले वियतनाम जाने की योजना पर विचार किया गया था, लेकिन उसके कुछ महीने बाद वियतनाम में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण Apple ने इस योजना को स्थगित कर दिया। Apple का चीन से हटने का निर्णय उसकी आपूर्ति श्रृंखला में विविधता  Shelter Numbers Diversification लाने के लिए कंपनी के चल रहे प्रयासों को दर्शाता है। यह कंपनी के लिए वियतनाम के बढ़ते महत्व पर भी जोर देता है।

गौरतलब है कि Apple अगले कुछ महीनों में आपूर्ति निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए आने वाले महीनों में घटक आपूर्ति स्थापित करने में मदद करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों के बाहर के आपूर्तिकर्ताओं suppliers को बुला रहा है। इस बारे में सूत्रों का कहना है कि यह अनुरोध सभी Apple के उत्पादों iPhones, iPads, AirPods और MacBooks पर लागू होता है।