News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एप्पल आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने तेलंगाना में निवेश प्रस्ताव को बढ़ाकर 550 मिलियन डॉलर कर दिया

Share Us

452
एप्पल आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने तेलंगाना में निवेश प्रस्ताव को बढ़ाकर 550 मिलियन डॉलर कर दिया
12 Aug 2023
5 min read

News Synopsis

फॉक्सकॉन इंडिया Foxconn India के प्रतिनिधि वी ली ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा निदेशक मंडल एफआईटी होन टेंग लिमिटेड FIT Hon Teng Limited ने तेलंगाना में 400 मिलियन अमरीकी डालर के निवेश को मंजूरी दे दी है।

ताइवान स्थित अनुबंध निर्माता फॉक्सकॉन एप्पल का सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है।

एफआईटी होन टेंग ने हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया एफआईटी सिंगापुर ने चांग यी इंटरकनेक्ट टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड FIT Singapore Chang Yee Interconnect Technology Pte Ltd को 400,000,000 अमेरिकी डॉलर का पूंजी निवेश करने का प्रस्ताव दिया है, जिसका 99.99 प्रतिशत पूंजी स्टॉक एफआईटी सिंगापुर के पास है।

वी ली ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कंपनी का खुलासा पोस्ट करते हुए कहा "बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री केटी रामा राव IT and Industries Minister of Telangana KT Rama Rao ने कहा नया निवेश प्रस्ताव पहले से ही प्रतिबद्ध 150 मिलियन अमरीकी डालर के अतिरिक्त है।

फॉक्सकॉन ग्रुप Foxconn Group के साथ हमारी दोस्ती दृढ़ बनी हुई है, हममें से प्रत्येक आपसी प्रतिबद्धताओं को पूरा कर रहा है। कुल $550m के निवेश के साथ FIT तेलंगाना में अपने वादों को पूरा करने के लिए तैयार है। यह एक बार फिर तेलंगाना की गति को साबित करता है, रामा राव ने एक्स पर ट्वीट किया।

इलेक्ट्रॉनिक्स प्रमुख फॉक्सकॉन इंटरकनेक्ट टेक्नोलॉजी ने मई में राज्य में अपने निवेश के हिस्से के रूप में तेलंगाना में एक नई इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सुविधा New Electronics Manufacturing Facility की नींव रखी।

कोंगारा कलां में प्रस्तावित इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सुविधा ताइवानी फर्म की वैश्विक विस्तार रणनीति अपने वैश्विक विनिर्माण आधार में विविधता लाने के लिए एक मील का पत्थर है।

तेलंगाना में फॉक्सकॉन इंटरकनेक्ट टेक्नोलॉजी Foxconn Interconnect Technology in Telangana के संचालन के लिए एक केंद्र के रूप में काम करेगी, जिससे कंपनी को अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

इस साल की शुरुआत में फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप के चेयरमैन यंग लियू Young Liu Chairman of Foxconn Technology Group ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यहां तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव Telangana Chief Minister K. Chandrasekhar Rao से मुलाकात की थी।