Apple Results: एपल के अपडेट के बाद अब कंपनी के सितंबर तिमाही के नतीजों में 8 फीसदी की बढ़त

Share Us

347
Apple Results: एपल के अपडेट के बाद अब कंपनी के सितंबर तिमाही के नतीजों में 8 फीसदी की बढ़त
28 Oct 2022
min read

News Synopsis

Apple Results:  एपल Apple ने हाल ही में iOS 16.1 का अपडेट जारी किया है। इसके साथ iPadOS 16.1, macOS Ventura, tvOS 16.1 और watchOS 9.1 का अपडेट भी आया है। iOS 16.1 के एक बग Bug को लेकर हाल ही में सर्ट-इन Indian Computer Emergency Response Team (Cert-In ) ने चेतावनी दी थी। सर्ट-इन के मुताबिक इस बग का फायदा उठाकर एपल के ब्राउजर सफारी Browser Safari के यूआरएल का भी नकली यूआरएल Fake URL बनाया जा सकता था।

दिग्गज स्मार्टफोन ब्रांड एपल Smartphone Brand Apple ने अब iOS 16.1 के अपडेट के साथ कहा है कि इस बग को दूर कर लिया गया है। iOS 16.1 के पहले वाले वर्जन में बग था जिससे iPhone 8 और उसके बाद के सभी आईफोन के साथ iPad Pro (सभी मॉडल), iPad Air 3 के बाद के सभी मॉडल, iPad 5 और iPad mini 5 की सिक्योरिटी खतरे Security Threats में थी। वहीं दूसरी तरफ एपल ने सितंबर तिमाही का रिजल्ट September Quarter Result भी घोषित कर दिया है।

 

वहीं वॉल स्ट्रीट के पूर्वानुमान गलत साबित करते हुए एपल का सितंबर तिमाही में 90 अरब डॉलर पर राजस्व पहुंच गया है। एपल का सितंबर तिमाही में 8 फीसदी की बढ़त के साथ 90.15 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंच गया है। कंपनी के सीएफओ लूका माएस्ट्री CFO Luka Maestri की मानें तोर Apple की सेवा इकाई, डिजिटल विज्ञापन Digital Advertising और गेमिंग कारोबार Gaming Business में कमजोरी दिखी है।  एपल तीसरी तिमाही दौरान वॉल स्ट्रीट Wall Street के पूर्वानुमानों को गलत ठहराने वाली एकमात्र बड़ी टेक कंपनी है।

एपल का सितंबर तिमाही में 8 प्रतिशत की बढ़त के साथ 90.15 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंच गया है। जबकि एपल की सेवा व्यवसाय इकाई, जिसमें ऐप स्टोर App Store और Apple TV + और Apple Music जैसी सदस्यता सेवाएं शामिल हैं ने सितंबर तिमाही की अवधि में केवल 19.19 बिलियन अमरीकी डालर का राजस्व अर्जित किया है। बता दें कि वॉल स्ट्रीट के जानकारों ने एपल के रिजल्ट्स में 88.9 अरब अमेरिकी डॉलर के कुल राजस्व Total Revenue की उम्मीद जतायी थी।