एप्पल ने भारत पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने वैश्विक व्यवसाय प्रबंधन में फेरबदल करने की योजना बनाई

Share Us

435
एप्पल ने भारत पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने वैश्विक व्यवसाय प्रबंधन में फेरबदल करने की योजना बनाई
09 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

यूएस-आधारित टेक दिग्गज ऐप्पल Tech Giant Apple अपने अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय प्रबंधन International Business Management को फेरबदल करने की योजना बना रहा है, ताकि भारत पर अधिक ध्यान देने के लिए ब्लूमबर्ग Bloomberg ने इस मामले के ज्ञान के साथ सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि।

यह पहली बार होगा जब भारत ऐप्पल में अपना बिक्री क्षेत्र होगा।

रिपोर्ट के अनुसार ह्यूजेस एसेमैन Hughes esseman की सेवानिवृत्ति के बाद जो भारत, भूमध्य सागर, मध्य पूर्व, पूर्वी यूरोप और अफ्रीका के प्रभारी थे, माइकल फेंजर Michael Fenger को रिपोर्ट करें।

प्रबंधन में परिवर्तन सार्वजनिक वित्तीय परिणामों में क्षेत्रीय बिक्री Regional Sales की रिपोर्टिंग को प्रभावित नहीं करेंगे। वर्तमान में क्षेत्रीय बिक्री रिपोर्टों में भारत अफ्रीका और मध्य पूर्व के साथ -साथ यूरोप श्रेणी का हिस्सा है।

भारतीय बाजार

टेक दिग्गज ने अपनी आय कॉल के दौरान कहा कि भारत India में साल-दर-साल एक मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि और एक रिकॉर्ड तिमाही राजस्व था। देश में राजस्व में रिकॉर्ड उच्च समय पर आया जब कंपनी ने कुल बिक्री में 5 प्रतिशत की गिरावट देखी। इसने भारत को कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार बना दिया है। भारत केवल कंपनी के लिए एक बिक्री इंजन नहीं है, बल्कि अपने उत्पाद विकास Product Development में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

भारत में निर्माण करने के लिए ऐप्पल

इस क्षेत्र में स्थानांतरित होने वाले प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं के साथ Apple देश में नए iPhone उत्पादन सुविधाओं को स्थापित करने के लिए अपने विनिर्माण भागीदार माननीय HAI प्रिसिजन उद्योग के साथ भी काम कर रहा है। कंपनी ने देश भर में ऑनलाइन स्टोर Online Stores भी स्थापित किए हैं, और इस साल अपना पहला रिटेल आउटलेट Retail Outlet खोलने की भी योजना है।

फॉक्सकॉन Foxcon के अध्यक्ष यंग लियू Chairman Young Liu ने पिछले हफ्ते तेलंगाना Telangana के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव Chief Minister K Chandrasekhar Rao के साथ एक सौदे के बारे में बात करने के लिए एक कॉल पर कॉल किया और जिसमें 10 वर्षों की अवधि में एक लाख नौकरियों के करीब उत्पन्न होने की क्षमता है। Apple के पास कर्नाटक Karnataka में एक नए 300 एकड़ के कारखाने में iPhones का निर्माण शुरू करने की भी योजना है, जो एक लाख नौकरियों के करीब है।