News In Brief Auto
News In Brief Auto

एपल अपनी इलेक्ट्रिक कार पर बारीकी से कर रही है काम

Share Us

372
एपल अपनी इलेक्ट्रिक कार पर बारीकी से कर रही है काम
10 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया की टेक्नोलॉजी technology में अपना अलग स्थान रखने वाली की दिग्गज कंपनी Apple लंबे समय से एक इलेक्ट्रिक सेल्फ-ड्राइविंग electric self-driving कार पर काम कर रही है। एपल के इस प्रोजेक्ट का नाम टाइटन Titan रखा गया है। लेकिन कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। टेक्नोलॉजी की दुनिया world of technology में यह सबसे लंबे समय से चली आ रही अफवाहों में से एक है। Apple कार एक इलेक्ट्रिक वाहन electric vehicle है जिस पर एपल काफी बारीकी से काम कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एपल कार में कस्टम-मेड carOS custom-made carOS (कारओएस) दिया जा रहा है। यह टेस्ला इलेक्ट्रिक कार Tesla electric car में इस्तेमाल किए जाने वाले एक सेंट्रल इंटीग्रेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम central integrated operating system के जैसा ही है। ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि एपल एक ऐसा सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म software platform विकसित कर रही है जो कार के फंक्शन के हर पहलू को कंट्रोल कर सकता है।

एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple ने अपनी पुरानी मूल पेटेंट फाइलिंग old original patent filing में से एक को संशोधित किया है और इसे एक नई टेक्नोलॉजी new technology के साथ पेश किया है। नए पेटेंटे के मुताबिक कार Siri (सिरी) के कमांड से चलेगी और एक iPhone की तरह काम करेगी।