WhatsApp में आ रहा एक और नया कैमरे से जुड़ा अपडेट, आप भी जानें

Share Us

350
WhatsApp में आ रहा एक और नया कैमरे से जुड़ा अपडेट, आप भी जानें
29 Aug 2022
min read

News Synopsis

मौजूदा वक्त में सोशल मीडिया Social Media से जुड़ी कंपनियां अपने एप में नए नए अपडेट New Update जारी कर रही हैं। इसी कड़ी में दिग्गज कंपनी व्हाट्सएप भी नए अपडेट जोड़ रही है। व्हाट्सएप पर अक्सर लोग तमाम तरह के कंटेंट भेजते हैं। कई बार डायरेक्ट कैमरे Direct Camera से भी सेल्फी फोटो या वीडियो Selfie Photo Or Video हम किसी के साथ शेयर करते हैं। आमतौर पर हमें नीचे की ओर कैमरे का शॉर्टकट बार मिलता है लेकिन अब कंपनी इसमें बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है। WhatsApp जल्द ही मेन एप के इंटरफेस में कैमरा शॉर्टकट Camera Shortcut देने की तैयारी में है। WhatsApp के नए अपडेट के बाद एंड्रॉयड फोन में कैमरे का शॉर्टकट ऊपर की ओर सर्च बार के साथ ही मिल जाएगा। एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग Testing हो रही है, ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि कब इसका फाइनल अपडेट Final Update जारी होगा।

व्हाट्सएप एक कम्युनिटी फीचर Community Feature पर भी काम कर रहा है। इसके अलावा WhatsApp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद चैट लिस्ट Chat List से ही किसी के स्टेटस को देखा जा सकेगा। व्हाट्सएप के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। नए फीचर को एंड्रॉयड के बीटा वर्जन Beta Version 2.22.19.7 पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। नया बीटा वर्जन गूगल प्ले-स्टोर Google Play Store पर अपडेट हो गया है, जहां से बीटा यूजर उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप फिलाहल कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद व्यू वन्स या डिसएपियरिंग मैसेज Screenshot of Disappearing Message का स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकेगा।

TWN In-Focus