Andrew McDonald: भविष्‍य में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कम खिलाड़ी ही ले पाएंगे भाग

Share Us

313
Andrew McDonald: भविष्‍य में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कम खिलाड़ी ही ले पाएंगे भाग
17 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Andrew McDonald: ऑस्‍ट्रेलिया Australia में टी-20 वर्ल्डकप T20 World Cup के समापन के बाद ऑस्ट्रेलियन टीम Australian team के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड head coach Andrew McDonald ने इशारा किया है कि भविष्य में तीनों प्रारूपों में बहुत कम क्रिकेटर ही खेलेंगे। वहीं इस दौरान उन्होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों में खेलने की प्रभावशाली क्षमता रखने के लिए अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर David Warne की भी प्रशंसा की।

मैकडोनाल्ड ने अपने बयान में कहा है कि, “जैसा कि हम अगले चार या पांच वर्षों को देख रहे हैं, मुझे लगता है कि आप उन खिलाड़ियों से अलगाव देखेंगे, जो संभावित रूप से तीनों प्रारूप खेलते हैं, वे उन खिलाड़ियों के लिए अलग हो सकते हैं जो साल के 12 महीने दुनिया भर की फ्रेंचाइजी में खेलते हैं.” मैकडोनाल्ड ने कहा, “इसलिए, उस पर साल के 12 महीनों के लिए काम करना संभावित रूप से अच्छा होगा, जो खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में खेलते हैं।

वहीं, दूसरी तरफ अन्य खिलाड़ी त्वरित दर से प्रगति करने जा रहे हैं।” मैकडोनाल्ड ने बुधवार को एसईएन रेडियो शो SEN Radio Show में कहा, “डेविड वार्नर David Warner, उनके लिए तीनों प्रारूपों में खेलने की क्षमता वास्तव में अद्भुत है और (वह) सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक है, न केवल ऑस्‍ट्रेलिया में, बल्कि दुनिया भर में ऐसा करने में सक्षम होने की क्षमता के मामले में बेहतर हैं।

वहीं मैकडोनाल्ड ने खुलासा किया कि टेस्ट और वनडे कप्तान Test and ODI captain पैट कमिंस Pat Cummins का आईपीएल 2023 छोड़ने का फैसला व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम के कारण लिया है, जहां खिलाड़ियों को चार टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत का दौरा करने के बाद ब्रेक दिया जाएगा और टी20 लीग के केवल छोटे हिस्से में भाग ले सकते हैं।

कोच मैकडोनाल्ड का मानना है कि आलराउंडर कैमरन ग्रीन all-rounder Cameron Green दिसंबर 2023 को कोच्चि Kochi में होने वाली मिनी नीलामी में आईपीएल टीमों से भारी दिलचस्पी पैदा करेंगे। ग्रीन ने कई भारतीय प्रशंसकों Indian fans का ध्यान आकर्षित किया था, जब सितंबर में तीन मैचों की टी20 द्विपक्षीय श्रृंखला में उन्होंने बल्लेबाजी की शुरूआत करते हुए दो धमाकेदार अर्धशतक लगाए थे।