News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अनंत माहेश्वरी को हनीवेल हाई ग्रोथ रीजन का अध्यक्ष और सीईओ नियुक्त किया गया

Share Us

434
अनंत माहेश्वरी को हनीवेल हाई ग्रोथ रीजन का अध्यक्ष और सीईओ नियुक्त किया गया
05 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

कंपनी ने कहा अनंत माहेश्वरी Anant Maheshwari 4 सितंबर 2023 को हनीवेल के हाई ग्रोथ रीजन पोर्टफोलियो के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में काम करना शुरू करेंगे। बेन ड्रिग्स Ben Driggs जो संगठन के अंदर एक और नेतृत्व पद ग्रहण करेंगे, उनकी जगह ली जाएगी। माहेश्वरी कंपनी के लिए एक कॉर्पोरेट अधिकारी के रूप में काम करेंगे और दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में स्थित होंगे। वह सीधे हनीवेल के सीईओ विमल कपूर Honeywell CEO Vimal Kapoor को जवाब देंगे।

विमल कपूर के अनुसार हनीवेल का इस पोर्टफोलियो में लंबे समय तक विकास का इतिहास रहा है। अनंत माहेश्वरी हमारे उपलब्धि के ट्रैक रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने में हमारा समर्थन करेंगे, व्यवसाय के लिए लाभदायक विकास को बढ़ावा देने की हमारी क्षमता को बढ़ाएंगे। पिछले 20 वर्षों से पता चला कि वह विभिन्न प्रकार के व्यवसायों के लिए महत्वपूर्ण परिणाम देने में सक्षम है। वह हमारी स्थानीय-से-स्थानीय उपस्थिति को बनाए रखने और स्थिरता, सॉफ्टवेयर और डिजिटलीकरण और नियंत्रण और स्वचालन में हनीवेल के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार है।

अनंत माहेश्वरी अपने नए पद पर चीन, भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य और पूर्वी यूरोप, मध्य पूर्व, मध्य एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका में हनीवेल के व्यवसाय विकास की देखरेख करेंगे। 2004 से 2016 तक उन्होंने नए व्यवसायों को विकसित करने और स्थापित व्यावसायिक पोर्टफोलियो के प्रबंधन के लिए बढ़ती जिम्मेदारियों के साथ हनीवेल में वरिष्ठ पदों पर कार्य किया। हनीवेल इंडिया के अध्यक्ष के रूप में उनकी अंतिम नियुक्ति व्यवसाय की उच्च-विकास क्षेत्र योजना High-Growth Area Planning का एक महत्वपूर्ण घटक थी।

हनीवेल में शामिल होने से पहले माहेश्वरी ने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में काम किया था। उन्होंने इस क्षमता में भारत में माइक्रोसॉफ्ट के समग्र संचालन और उपस्थिति का निरीक्षण किया, निर्णय निर्माताओं, ग्राहकों, भागीदारों और व्यावसायिक अधिकारियों के साथ बातचीत का निर्देशन किया। वहां अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने व्यवसाय के विकास की सबसे तेज दर वाले क्षेत्र में माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के परिवर्तन का निरीक्षण किया और संगठन के लिए नए बिजनेस मॉडल बेंचमार्क स्थापित किए।

अनंत माहेश्वरी ने 1998 में अहमदाबाद में भारतीय प्रबंधन संस्थान से एमबीए MBA from Indian Institute of Management Ahmedabad के साथ एक औद्योगिक विद्वान के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने पिलानी में बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस Birla Institute of Technology and Science in Pilani से अर्थशास्त्र में मास्टर ऑफ साइंस और इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग में स्नातक की उपाधि भी हासिल की।

बेन ड्रिग्स ने 2004 में हनीवेल के लिए काम करना शुरू किया और कंपनी के एयरोस्पेस डिवीजन में रणनीतिक खातों और कॉर्पोरेट विकास Strategic Accounts and Corporate Development in the Aerospace Division के उपाध्यक्ष सहित कई कार्यकारी पदों पर कार्य किया।

विमल कपूर ने कहा "मैं हमारे उच्च-विकास क्षेत्र पोर्टफोलियो में उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए बेन ड्रिग्स को धन्यवाद देना चाहता हूं।" कपूर ने कहा "उन्होंने इन क्षेत्रों में हमारी रिकॉर्ड वृद्धि को बनाने और बनाए रखने में मदद की, हनीवेल के लिए लाभदायक परिणाम दिए।" हम उन्हें हनीवेल के नेतृत्व को अगले स्तर पर ले जाते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

हनीवेल के बारे में:

विश्व स्तर पर हनीवेल उद्योग-विशिष्ट समाधान Honeywell Industry-Specific Solutions प्रदान करता है, जैसे प्रदर्शन सामग्री, इमारतों और उद्योगों के लिए नियंत्रण प्रणाली और विमान सामान और सेवाएं। हमारे समाधान एक स्मार्ट, सुरक्षित और अधिक टिकाऊ समाज बनाने के लिए लोगों को आपूर्ति श्रृंखलाओं, औद्योगिक सुविधाओं और हवाई जहाजों की बढ़ती कनेक्टिविटी को सक्षम बनाते हैं। अधिक समाचार और विवरण के लिए www.honeywell.com पर हनीवेल न्यूज़ रूम पर जाएँ।