बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन मना रहे अपना 80वां जन्मदिन, जानें टीपू आनंद ने क्या कहा

Share Us

316
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन मना रहे अपना 80वां जन्मदिन, जानें टीपू आनंद ने क्या कहा
11 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

Amitabh Bachchan: हिन्दी सिनेमा जगत और बॉलीवुड Hindi Cinema and Bollywood के शहंशाह कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस उम्र में भी अमिताभ लगातार काम कर रहे हैं और सबसे सक्रिय अभिनेताओं में शुमार हैं। फिल्म जगत में पांच दशक का समय बिता चुके बिग बी Big B आज भी निर्देशकों की पहली पसंद हैं। साल 1975 में आई फिल्म ‘शोले’ Sholay का निर्देशन करने वाले रमेश सिप्पी से लेकर 47 साल बाद ‘ब्रह्मास्त्र’ Brahmastra का निर्देशन करने वाले आयान मुखर्जी तक, सभी निर्देशकों की पहली पसंद बच्चन ही होते हैं।

तो चलिए तो चलिए अमिताभ के 80वें जन्मदिन पर 'बॉलीवुड का शहंशाह, 80 साल-80 किस्से' सीरीज के तहत जानते हैं कि फिल्म निर्देशक आखिर अमिताभ बच्चन के बारे में सोचते हैं। वहीं अगर रमेश सिप्पी Ramesh Sippy की बात करें तो, अमिताभ बच्चन की जिंदगी की कल्ट फिल्म शोले को निर्देशित करने वाले निर्देशक रमेश सिप्पी बिग बी के बारे में कहते हैं कि वह पहले भी एक रोमांचक अभिनेता थे और अभी भी हैं। उनकी पारी सदैव शानदार रही है और अब वह और बेहतर होते जा रहे हैं। हर भूमिका को पूरी तरह निभा सकते हैं।

जबकि बिग बी को इंडस्ट्री का शहंशाह बनाने वाले टीनू आनंद Tinnu Anand भी अमिताभ को एक शानदार स्टार मानते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी का जिक्र करते हुए बताया था कि शहंशाह के डायलॉग उनके पिता ने लिखे थे। उन्होंने अमिताभ की शख्सियत को देखते हुए टीनू आनंद से कहा था कि बॉलीवुड में और कोई ऐसा हीरो नहीं है, जो ये कह सके कि 'रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं'।