News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन को 50 करोड़ का बंगला गिफ्ट किया

Share Us

365
अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन को 50 करोड़ का बंगला गिफ्ट किया
25 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

अभिनेता अमिताभ बच्चन Actor Amitabh Bachchan ने उपनगरीय जुहू में अपना बंगला अपनी बेटी श्वेता नंदा Daughter Shweta Nanda को उपहार में दिया है। बंगले 'प्रतीक्षा' की कीमत 50.63 करोड़ से ज्यादा है। कि यह शहर में मेगास्टार की पहली संपत्ति है, और इलाके में बच्चन परिवार के तीन बंगलों में से एक है।

हिंदी सिनेमा के अमीर सितारों में से अमिताभ बच्चन की मुंबई में करोड़ों की संपत्ति है। जुहू में उनका सबसे पुराना बंगला 'प्रतीक्षा' है, जो उनके दिल के बेहद करीब है। यही वह बंगला है, जहां अमिताभ अपने पिता हरिवंश राय बच्चन Father Harivansh Rai Bachchan और मां तेजी बच्चन Mother Teji Bachchan के साथ रहा करते थे।

अमिताभ बच्चन ने 9 नवंबर को अपनी बेटी को उपहार के रूप में बंगले का हस्तांतरण किया और स्टांप शुल्क के रूप में 50.65 लाख का भुगतान किया।

विट्ठलनगर कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी Vithal Nagar Cooperative Housing Society में बंगला 674 वर्ग मीटर और 890.47 वर्ग मीटर के दो भूखंडों में फैला हुआ है, जिनकी कुल कीमत 50.63 करोड़ से अधिक है।

उन्होंने उपहार में दिए गए दोनों भूखंडों में से प्रत्येक के लिए 200 रुपये का पंजीकरण शुल्क भी अदा किया।

890.47 वर्ग मीटर का बड़ा प्लॉट अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन Wife Jaya Bachchan के पास था, जबकि छोटा प्लॉट पूरी तरह से अमिताभ बच्चन के पास था।

उनके बेटे अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय Son Abhishek Bachchan and Actress Aishwarya Rai का विवाह समारोह 2007 में बंगले 'प्रतीक्षा' और 'जलसा' में आयोजित किया गया था। इलाके का तीसरा बंगला 'जनक' 81 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता द्वारा एक कार्यालय की तरह उपयोग किया जाता है।

अभिनेता के कवि पिता हरिवंशराय बच्चन ने बंगले को प्रतीक्षा नाम दिया था, और संपत्ति का जिक्र उनकी एक कविता में भी है।

अमिताभ बच्चन के पास कुल पांच बंगले हैं। जिनमें से एक प्रतीक्षा उन्होंने अब बेटी को गिफ्ट कर दिया है। इसके अलावा उनके पास जलसा, जनक और वत्स हैं। उनके पांचवे बंगले का नाम किसी को पता नहीं है। अमिताभ बच्चन केवल बंगलों के मामले में ही शहंशाह नहीं हैं, उनके पास एक से बढ़कर एक कई आलीशान गाड़ियां भी है।

ये प्रॉपर्टी मुंबई के जुहू में 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार के दो प्लॉट्स पर बनी हुई है। इस आलीशान बंगले ‘प्रतीक्षा’ के लिए अब करीब 50.65 लाख की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया गया है। इसकी कीमत कितनी होगी ये जानकर आपकी आंखें खुली रह जाएंगी। कि इस बंगले की कीमत फिलहाल 50.63 करोड़ से भी ज्यादा है। ऐसे में अमिताभ का अपनी बेटी को इतना महंगा तोहफा देना सभी को हैरान कर रहा है।

बिग बी अपनी फैमिली से बेहद प्यार करते हैं। और अपने दोनों बच्चों पर वो जान छिड़कते हैं। ऐसे में उनका बेटी को यू महंगा तौहफा देना कोई बड़ी बात नहीं है। उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन हाल ही में फिल्म ‘गणपत’ में नज़र आए थे। इसके अलावा अब वो ‘सेक्शन 84’ और ‘कल्कि 2898 एडी’ में भी दिखाई देने वाले हैं।

TWN In-Focus