News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ambassador की इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ हो सकती है वापसी

Share Us

861
Ambassador की इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ हो सकती है वापसी
27 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India की कारों में राजा कही जाने वाली एंबेसडर कार Ambassador Car अब एक बार फिर नए अवतार में लांच होने की तैयारी में है। देश में आइकॉनिक एंबेसडर Ambassador कार सबसे लोकप्रिय कारों में से एक रही है। जबकि अब इस कार की बिक्री बंद हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक एंबेसडर कार को बनाने वाली मशहूर कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स Hindustan Motors की इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट Electric Vehicle Segment, में एंट्री के साथ वापसी करने की योजना बना रही है। भारतीय ऑटोमोबाइल जगत Indian automobile industry में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों में लोगों की दिलचस्पी लगातार बढ़ी है।

सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए जरूरी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर Charging Infrastructure को मजबूत बना रही है। हिंदुस्तान मोटर्स ईवी उद्योग की एक यूरोपीय ऑटोमोबाइल कंपनी European Automobile Company के साथ हाथ मिलाकर अपने कारोबार को पुनर्जीवित Revive करना चाहती है।

जबकि कंपनी के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन खबर है कि हिंदुस्तान मोटर्स ने यूरोपीय ईवी निर्माता के साथ एक समझौता ज्ञापन एमओयू MoU पर हस्ताक्षर किए हैं। माना ये जा रहा है भारतीय सड़कों पर एक बार फिर एंबेस्डर ईवी दौड़ती नजर आ सकती है।